Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

अनलाॅक-1 के तहत विभिन्न व्यवस्थाओं में अनुशासन कायम करने के लिए सभी स्तरों के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील-सुरेश भारद्वाज

News portals-सबकी खबर (शिमला )

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शिमला ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व पार्टी कार्यकताओं के साथ वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से संवाद कर अनलाॅक-1 के तहत विभिन्न व्यवस्थाओं में अनुशासन कायम करने के लिए शिमला ग्रामीण के सभी स्तरों के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदृष्टि, मजबूत तथा सशक्त नेतृत्व के कारण हम बिना वैक्सीन के इस महामारी से लड़ रहे हैं तथा बड़े-बड़े देशों की तुलना में परहेज व निराकरण मानकों को अपनाते हुए कोरोना संक्रमण को देश में फैलने से बचाने में सफल हुए हैं।
उन्होंने बताया कि देश के अधिकांश क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का फैलाव बाहर से आने वाले लोगांे के कारण हुआ है। विभिन्न बड़े-बड़े राष्ट्रों ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए प्रयासों को स्वीकार करते हुए उनकी सराहना की है। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश के रहने वाले छात्र, कामगार व अन्य लोगों को प्रदेश में लाना जहां सरकार की नैतिक जिम्मेदारी थी वहीं आवश्यकता भी, जो लोग बाहर से आए उन्हें संस्थागत क्वाॅरेंटाइन किया गया, जिससे कोरोना संक्रमण के सामुदायिक फैलाव को रोकने में मदद मिली।


उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन-1 के प्रथम चरण में आवागमन सुविधा 60 प्रतिशत के साथ खोल दी गई है। इसके अतिरिक्त अन्य प्रतिष्ठानों व बाजारों को भी प्रक्रिया के तहत खोला जाएगा। शिक्षण संस्थान, धार्मिक स्थलों को भी लाॅकडाउन-3 के तहत व्यवस्था अनुरूप खोलने का प्रयास किया जाएगा। यद्यपि जनजीवन सामान्य होने के लिए काफी समय लगेगा अपितु इन प्रयासों के तहत आर्थिक गतिविधियों के साथ-साथ मनुष्य जीवन की सुनिश्चितता भी बनी रहे इसके लिए हमें प्रत्येक स्तर पर गंभीरता से प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क का प्रयोग करने आदि कार्यों को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना अत्यंत आवश्यक है।


उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कई बदलाव हमें  देखने को मिलेंगे, जिसके तहत हमें अपनी दिनचर्या को भी बदलना पड़ सकता है। हमें इसके लिए भी तैयार रहना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण लाॅकडाउन के दौरान प्रदेश के लोगों ने सरकार व प्रशासन का सहयोग प्रदान किया, जिसमें शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई है।
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी हम अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए संकट की इस घड़ी में समन्वय व सहयोग से कार्य करें।
वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के दौरान सांसद सुरेश कश्यप, जिला अध्यक्ष रवि मेहता, शिमला ग्रामीण के मण्डलाध्यक्ष दिनेश ठाकुर, शिमला नगर निगम पार्षद किरण बावा, जिला परिषद सदस्य गिरधारी लाल, डाॅ. प्रमोद शर्मा, पंचायत समिति व पंचायत प्रधानों व सदस्यगणों के साथ संवाद किया।

Read Previous

शिलाई युवा कांग्रेस ने स्वास्थ्य घोटाले को लेकर SDM के माध्यम से भेजा राज्यपाल को ज्ञापन ।

Read Next

शिमला बाजार में सामाजिक दूरी व फेस मास्क और सैनेटाइजर इस महामारी के दौर में अति आवश्यक-सुरेश भारद्वाज

error: Content is protected !!