Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने खोला मोर्चा

News portals-सबकी खबर (नाहन)

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के नाहन स्थित प्रदेश के तीसरे सबसे पुराने सरकारी क्षेत्र के मेडिकल कालेज डाक्टर वाईएस परमार मेडिकल कालेज एवं अस्पताल नाहन की अव्यवस्थाओं को लेकर अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने मोर्चा खोला दिया है। नाहन मेडिकल कालेज की अव्यवस्थाओं पर भेजे गए पत्र में जनवादी महिला समिति की पूर्व राज्य सचिव संतोष कपूर व लोकल कमेटी की सचिव अनीता के अलावा मंती देवी व जय देवी इत्यादि ने कहा कि उम्मीद की जा रही है कि तमाम मांगों को लेकर मुख्यमंत्री हस्तक्षेप करेंगे।

इस सिलसिले में समिति का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को मेडिकल कालेज के संयुक्त निदेशक व प्रिंसीपल से मिला। इस दौरान एक ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजा गया। ज्ञापन में समिति ने कहा कि कालेज में रिक्त पदों को लेकर मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हाल ही में मेडिकल कालेज में महिला रोग विभाग के चिकित्सकों के मानसिक प्रताडऩा की खबर सामने आई थी। इसके अलावा अल्ट्रासाउंड मशीनें भी बढ़ाई जानी चाहिए तथा तकनीशियन भी उपलब्ध करवाए जाएं। उन्होंने कहा कि सफाई व आउटसोर्स कर्मचारियों के वेतन में भी इजाफा होना चाहिए।

समिति के प्रतिनिधियों ने कालेज के प्रधानाचार्य के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित किया है। गौर हो कि कोविड संकट के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष भी अप्रैल, 2021 में मेडिकल कालेज की अव्यवस्थाओं की पोल खुल गई थी, मगर हैरान करने वाली बात यह है कि उस समय तैनात अधिकारी आज तक भी मेडिकल कालेज में ही डटे हुए हैं। यहां तक कि वेंटिलेटर इंस्टॉल करने को लेकर मेडिकल कालेज प्रशासन के सफेद झूठ भी कई बार सामने आ चुका है। साथ ही सफाई कर्मियों व आउटसोर्स कर्मियों को समय पर वेतन दिए जाने का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया गया है।

Read Previous

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया बैठक प्रस्ताव का ज्ञापन

Read Next

व्हाइट क्रिसमस की आस पूरी होने की उम्मीद बंधने लगी

error: Content is protected !!