Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 29, 2024

खबर लगने के बाद बिजली बोर्ड की खुली नीद ,किए लाखो के चलान ।

News portals-सबकी खबर (कफोटा)

खबर लगने के बाद बिजली बोर्ड के उच्च अधिकारी आखिरकार हरकत में आ गए है । मामला गिरीपार क्षेत्र के कफोटा का है जहां विद्युत बोर्ड के अधिशाषी अभियंता की टीम ने क्षेत्र की बिजली की आंख मिचौली समस्या को देखते हुए मौके पर छापामारी की है । जिसमे बड़ी कार्रवाई करते हुए 42 लोगों पर दस लाख जुर्माना ठोका है।


जानकारी के अनुसार मंगलवार को कफोटा ओर टिम्बी में बीजली बोर्ड के अधिशासी अभियंता दर्शन ठाकुर की अध्यक्षता में टीम गठित कर छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया। कारवाही में विद्युत बोर्ड पांवटा साहिब के अधिशासी अभियंता दर्शन सिंह ठाकुर ने टीम गठित कर कफोटा व टिम्बी में घरों में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान कफोटा में 24 व टिम्बी में 18 घरों में बिजली चोरी करते हुऐ पाए गये।

सवाल के घेरे में बिजली बोर्ड के अधिकारी ।

कफोटा में यदि बिजली बोर्ड को चोरी की सूचना मिल रही थी फिर भी उच्च अधिकरी हरकत में क्यों नहीं आए आज से पहले । वही समस्या की खबर लगने के बाद उच्च अधिकारी मौके पर पहुचे जहां उन्होंने बिजली चोरी करने वाले के चलान काटे ।

क्या था मामला

बता दे कि भारी बर्फबारी के कारण गिरीपार क्षेत्र के कफोटा में बिजली की आंख मिचौली से तंग आकर लोगो ने आज सोमवार को बिजली बोर्ड कार्यालय कफोटा जा कर बीजली के अघोषित कट की लिखित शिकायत दी है । कफोटा के स्थानीय लोग राजो देवी, रेखा देवी, श्यामा देवी, अनिता देवी, सुनीता देवी,निर्मला कपूर,रीना देवी, जसप्रीत कौर , ज्ञान सिंह चौहान विनोद कुमार दो दर्जन लोगों ने सोमवार को बिजली के कार्यालय कफोटा जा कर बिजली के अघोषित कट लगने की समस्या से विभाग को अवगत कराया साथ ही एक लिखित शिकायत भी दी । उक्त लोगो ने बताया कि बिजली बोर्ड द्वारा अधोषित कट लगने से उनके पढ़ने वाले बच्चों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है । उक्त लोगो ने बताया कि अभी बच्चों के बोर्ड की परीक्षा का समय नजदीक होने से बच्चों की पढ़ाई में खासकर दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है ।वही भारी हिमपात होने से क्षेत्र में कड़ाके की ठंड है जिसके चलते बिना बिजली के उन्हें रहना पड़ता है। उन्होंने बताया कि इस विषय को लेकर उन्होंने बिजली बोर्ड के अधिशाषी अभियंता से फोन पर सम्पर्क साधा तो उन्होंने एक सफ्ताह के अंदर बिजली की समस्या को ठीक कहने की बात कहे कर टाल दी, जिसके कारण लोगो मे आक्रोश है । बिजली बोर्ड के अधिशाषी अभियंता द्वारा उनकी बातों को नजरअंदाज करते हुए और फोन काट देने पर लोगों में बिजली बोर्ड के प्रति काफी नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि बिजली बोर्ड के अधिशाषी अभियंता ने उनकी समस्याओं को सही तरीके से समझा नही है यदि यही समस्या किसी नेता के द्वारा कहीं जाती तो अगले दिन ही इस समस्या का समाधान हो जाता । ऐसे में ग्रामीणों ने बिजली बोर्ड के रवैया से निराश है । उन्होंने बताया कि यदि बिजली बोर्ड जल्द से जल्द यदि समस्या को हल नही किया तो वह बोर्ड के प्रति सड़को पर उतरेंगे ।

Read Previous

NH का नाला अवरूद्ध, कमीशनखोरी को लेकर आया था विवादों में……

Read Next

भाजपा नेता बलदेव तोमर व जगदीश तोमर कार्यकर्ताओं समेत दिल्ली में जेपी नड्डा को बधाई देने पंहुचे।

error: Content is protected !!