Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

पीजीआई में महिला की मौत के बाद बद्दी में कई लोगों पर वायरस के संक्रमण का खतरा ,प्रशासन हाई अलर्ट ।

News portals-सबकी खबर(शिमला)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित महिला उद्यमी की पीजीआई में मौत होने के बाद बद्दी में कई लोगों पर वायरस के संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रशासन हाई अलर्ट पर है। महिला के संपर्क में आने वाले संभावित लोगों की पहचान की जा रही है। इन लोगों को आइसोलेट करने के साथ ही कोविड-19 के टेस्ट किए जा रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का खुलासा हो पाएगा कि आगे कोई संक्रमित तो नहीं हुआ।

एसपी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक चार परिवार अपनी निजी गाड़ी में 15 मार्च को दिल्ली से बद्दी आए थे। सभी दिल्ली के रहने वाले हैं। इनमें बद्दी की एक हेलमेट कंपनी के मालिक और पत्नी भी शामिल हैं। इन परिवारों ने कोई विदेश यात्रा नहीं की है। दिल्ली से लौटने के बाद यह चारों परिवार कंपनी के गेस्ट हाउस में ही रहे। हालांकि से कंपनी के अंदर ही बने मंदिर में यह सभी पूजा अर्चना के लिए जाते थे। कंपनी के भीतर दो गेस्ट हाउस है जिनमें एक कंपनी के निदेशकों और दूसरा कर्मचारियों के लिए बनाया गया है।

ड्राइवर कर्मचारियों के लिए बने गेस्ट हाउस में ठहरा हुआ था। साफ सफाई के रखा नौकर भी गेस्ट हाउस में ही ठहरा था। खाना बनाने के लिए रखे दोनों कुक 10-15 मार्च के बीच घर गए थे। उसके बाद लौट आए। इसके अलावा कंपनी में काम करने वाले दो अन्य लोग 26 फरवरी को यूपी अपने गांव गए थे और वापस आ गए थे। एक अन्य होली पर दिल्ली स्थित अपने घर गया था और फिर लौट आया।

इसके अलावा कंपनी में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों और 22 अन्य कर्मियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। डॉक्टरों की टीम भी यह पता लगाने में जुटी हुई है कि महिला उद्यमी से कहीं ये लोग संक्रमित तो नहीं हुए हैं। 30 मार्च को परिवार की अन्य महिला अपने पति के साथ एक निजी अस्पताल में जांच के लिए पहुंची। इस दौरान उन्हें तेज बुखार था।

डॉक्टरों ने उन्हें दवाई देकर गेस्ट हाउस में क्वारंटीन रहने की सलाह दी। 31 मार्च को मृतक उद्यमी महिला अपने पति के साथ निजी अस्पताल में जांच के लिए पहुंची। उन्हें बीते पांच से छह दिनों से तेज बुखार था। डॉक्टरों ने उन्हें दवाई देकर गेस्ट हाउस में क्वारंटीन रहने की सलाह दी। 2 अप्रैल को महिला को निजी अस्पताल में दोबारा जांच के लिए लाया गया। इस दौरान उनका एक्स-रे किया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। बाद में महिला ने पीजीआई  में दम तोड़ दिया। हालांकि उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट आना बाकी है।

लेकिन डॉक्टरों ने मौखिक तौर पर महिला को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि कर दी है। मृतक महिला को पीजीआई ले जाने वाले चालक उन्हें छोड़कर वापस कंपनी में आ गया था। मृतक महिला को उपचार देने वाली निजी अस्पताल की नर्स को भी एहतियातन तौर पर आइसोलेट कर दिया गया है।  20 मार्च से 1 अप्रैल के बीच कंपनी और अस्पताल में आने-जाने वाले सभी लोगों की पहचान की जा रही है। ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि कोई कोरोना से संक्रमित तो नहीं हुआ है।

Read Previous

5 अप्रैल को ‘घरों की लाईटें’ बंद कर नरेन्द्र मोदी के आहवान को सफल बनाएं |

Read Next

यमुना नदी के चोर रास्ते से पांवटा पहुंच गया कबाड़ी। 14 दिन के क्वारंटीन पर भेजा गया।

error: Content is protected !!