Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 15, 2024

बिलासपुर के झंडूता में पशु क्रू्ररता का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच को भरे सैंपल, फोरेंसिक लैब भेजे

News portals-सबकी खबर (झंडूता, शिमला)

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले की झंडूता तहसील के अंतर्गत डाहड गांव में विस्फोट के जरिए एक गाय को घायल करने के मामले में बिलासपुर पुलिस ने शनिवार को आरोपी नंद लाल को गिरफ्तार कर लिया है। उप पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को घटना स्थल का दौरा किया और जांच के दौरान भारतीय दंड संहिता की धारा 429 और पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम की धारा-11 को भी इस मामले में जोड़ा गया। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि डाहड पंचायत के उपप्रधान चंद्रशेखर की शिकायत पर 25 मई को इस मामले में पुलिस थाना झंडूता में भारतीय दंड संहिता की धारा-286 के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अपनी शिकायत में चंद्रशेखर ने बयान दिया था कि उक्त गाय के मालिक गुरदयाल सिंह ने उनकी जानकारी में लाया कि उसकी गर्भवती गाय घर के समीप घास चर रही थी और तभी उसने एक विस्फोट की आवाज सुनी। वह तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे और पाया कि गाय का जबड़ा इस विस्फोट के कारण जख्मी हो गया। गुरदयाल ने इस घटना के लिए अपने पड़ोसी नंद लाल पर संदेह जताया है। इसके उपरांत, जांच अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और गाय की चिकित्सीय जांच की गई। गाय का खून और जबड़े के कुछ हिस्सों को कब्जे में लिया गया और जांच के लिए फोरेंसिक प्रयोगशाला में भेजा गया। आरोपी नंद लाल और कुछ अन्य लोगों को इस मामले की जांच में जोड़ा गया है। गर्भवती गाय को चिकित्सीय सहायता प्रदान की गई और बाद में उसने एक बछड़े को जन्म दिया। वहीं गाय के साथ क्रूरता का मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में गाय के मुंह का जबड़ा विस्फोट के कारण फट गया, क्योंकि खेत में किसी संदिग्ध व्यक्ति ने जंगली जानवर के शिकार को लेकर बारूद लगाया हुआ था, जिसके चलते गाय इसकी चपेट में आ गई। वहीं, पुलिस ने इस मामले पर एफआईआर भी दर्ज कर ली है। शनिवार को बिलासपुर पुलिस प्रशासन से डीएसपी हैडक्वार्टर संजय शर्मा मौके पर पहुंचे। साथ ही पुलिस ने मौके स्थल पर कुछ नमूने जांच के लिए भी भरे हैं, जिनको एफएसएल लैब में जांच के लिए भेजा जा रहा है।

राठौर बोले, आरोपी पर हो कड़ी कार्रवाई

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बिलासपुर जिले में एक गाय को चारे में विस्फोटक खिलाने की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि इस शर्मनाक कृत्य ने प्रदेश को कलंकित कर दिया है। गाय, जिसे हम माता के रूप में पूजते हैं, उसके साथ ऐसे कृत्य ने मानवता को शर्मसार कर दिया है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है। कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि यह बहुत ही गंभीर मामला है और दोषी को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाना चाहिए।

Read Previous

कोरोना संक्रमण के बीच जिला सिरमौर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट मात्र पांच दिनों में ही चरमरा गया

Read Next

अमरीका की ब्राउन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता का दावा,गंजे लोगों को हो सकता है कोरोना से अधिक खतरा

error: Content is protected !!