Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 3, 2024

पांवटा अस्पताल में वृद्ध व्यक्ति को 12 घंटे बाद एडमिट करने पर स्वास्थ्य विभाग करेगा जांच ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर(पांवटा साहिब)

पांवटा सिविल अस्पताल में मरीज के साथ डॉक्टर द्वारा बरती गई लापरवाही के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने जांच के आदेश दिए । यह जानकारी स्वस्थ्य विभाग के सयुक्त निर्देशक डी आर शर्मा ने बताया कि डॉक्टर द्वारा वृद्ध व्यक्ति के प्रति बरती गई लापरवाही का मामला गंभीर है, जिसमे स्वस्थ्य विभाग कार्यवाही की जाएगी ।

उधर, प्रारंभिक जांच में सिओमो के के पराशर ने डॉक्टर द्वारा लापरवाही मामले में बताया कि वृद्ध व्यक्ति को बुधवार को जब 108 कि सहायता से सिविल अस्पताल लाए जाने पर उक्त डॉक्टर द्वारा मरीज को अटेंड कर लिया था लेकिन एडमिट वीरवार को लगभग सुबह 10 बजे किया गया ।

लेकिन सोचने की बात ये है कि बुधवार को 108 की सहायता से वृद्ध व्यक्ति को डॉक्टर ने बिना एडमिट किए उपचार कैसे किया जबकि वृद्ध व्यक्ति को वीरवार को शिफ्ट में आई डॉक्टर ने 12 घंटे बाद 10 बजे एडमिट किया गया । वृद्ध व्यक्ति की हालत गंभीर होने पर देर शाम डॉक्टर ने हायर सेंटर नाहन के लिए रेफर कर दिया ।

बता दे कि पांवटा सिविल अस्पताल में डॉक्टर द्वारा एक बडी लापरवाही का मामला सामने आया है। जिसमे वृद्ध व्यक्ति को आपातकाल वार्ड में रखा कर 12 घण्टे तक कोई उपचार नही किया गया ।
देर रात को एक वृद्ध व्यक्ति को गंभीर अवस्था में 108 एंबुलेंस की सहायता से पांवटा सिविल अस्पताल में लाया गया लेकिन 12 घंटे तक वृद्ध को भर्ती ही नहीं किया गया ना ही उपचार किया गया तथा पुरी रात आपातकाल वार्ड में व्यक्ति बेहोशी की हालत में पड़ा रहा।


बता दे कि पांवटा साहिब के रामपुरघाट घाट के बरोटीवाला के पास एक वृद्ध व्यक्ति सड़क किनारे बेहोशी की हालात में पड़ा था बुधवार देर रात करीब दस बजें किसी ए पी जी कंपनी के क व्यक्ति ने व्यक्ति को सड़क किनारे पड़ा देखा जिसके बाद 108 एंबुलेंस को सूचना दी गई । 108 एंबुलेंस कर्मचारियों ने वृद्ध को बेहोशी की हालत में एंबुलेंस से सिविल अस्पताल पांवटा साहिब पहुंचाया जिसके बाद वृद्ध व्यक्ति को आपातकाल वार्ड में रखा गया लेकिन हेरानी की बात है की बुधवार रात दस बजे से वीरवार सुबह 10 बजें तक मरीज को भर्ती ही नहीं किया गया ना ही कोई उपचार दिया गया । गौरतलब हो कि वृद्ध व्यक्ति को वीरवार सुबह दस बजें चिकित्सकों ने भर्ती किया गया जिसके बाद उपचार शुरू किया गया लेकिन पुरी रात वृद्ध व्यक्ति बेहोशी की हालत में अस्पताल में पड़ा रहा। वृद्ध व्यक्ति का नाम 82 वर्षीय शत्रुघन पुत्र पचू गांव अमवाला का बताया जा रहा है जिसको कुछ दिन पहले 3 लुटेरो के द्वारा उसकी गाड़ी छीन ली गई थी इस सदमे में वृद्ध मानसिक तनाव में होने से वृद्ध व्यक्ति दर दर की ठोकर खा रहे है ।

Read Previous

संगड़ाह में ज्युडीशियल कोर्ट को लेकर मांग पत्र सौंपा /भाजपा मंडल अध्यक्ष की मौजूदगी में दिया गया मांग पत्र ।

Read Next

विश्व की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट फतह कर घर लौटे एनएसजी कमांडो विवेक ठाकुर ।

error: Content is protected !!