Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

पांवटा साहिब उपमण्डल के बद्रीपुर में 2 व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बद्रीपुर के साथ लगते क्षेत्र को किया सील – डीएम

News portals-सबकी खबर(नाहन)

पांवटा साहिब उपमण्डल के बद्रीपुर में वीरवार को 2 व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने बद्रीपुर के साथ लगते क्षेत्र को सील करने के आदेश जारी किए हैं।
उन्होंने बताया कि बद्रीपुर के साथ लगते राष्ट्रीच उच्च मार्ग 72 (वार्ड न. 1) के दायीं  तरफ का क्षेत्र नजदीक खेमजी ढाबा से लेकर शर्मा पेट्रोल पंप तक, पश्चिम दिशा में शर्मा पेट्रोल पंप से एस एस छेत्री के घर तक, उत्तर दिशा में एस एस छेत्री के घर से रघुवीर सिंह एंड संस के घर तक और पूर्व दिशा में रघुवीर सिंह के घर से खेमजी ढाबा तक, वही एनएच 72 (वार्ड न 2) की बायीं तरफ कॉपरेटिव बैंक के नजदीक की गली से सिंगला ब्रदर जनरल स्टोर तक, वार्ड नंबर 2 बद्रीपुर पांवटा साहिब को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।


इसके अतिरिक्त, वार्ड नंबर 1 में उत्तर दिशा में खापड़ा प्लाई एंड ग्लास हाउस की दुकान से इंदरजीत चावला की दुकान तक, पश्चिम दिशा में इंद्रजीत चावला की दुकान से शिव मंदिर के सामने सतीश की दुकान तक, दक्षिण दिशा में सतीश की दुकान से कुलभूषण के घर तक और पूर्व में कुलभूषण के घर से राजकुमार के घर तक, एनएच 72 के बायीं तरफ (वार्ड नंबर 2) सिंगला ब्रदर जनरल स्टोर से दक्षिण दिशा में रवि कुमार की दुकान तक और उत्तर में एच पी कॉपरेटिव बैंक के नजदीक की गली से रणवीर हेयर ड्रेसर की दुकान, बद्रीपुर चौक, वार्ड नंबर 2 तक के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।
उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में आपातकालीन स्थिति को छोडकर किसी भी प्रकार की आवजाही पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा और एक स्थान पर लोगों को इकठ्ठा होने की इजाजत नहीं होगी। इसके अतिरिक्त, कोई भी व्यक्ति इस क्षेत्र की सीमाओं के भीतर किसी भी समारोह, प्रदर्शन, बैठकें, जुलूस, कार्यशाला समुदाय या धार्मिक आयोजनों नहीं करेगा। सील किये गए क्षेत्र में दवाई की दुकानों को छोड़कर बाकि सभी दुकानें और वाणिज्यिक संस्थान भी बंद रहेंगे। कन्टेनमेंट जोन में स्थित सभी बैंक, सभी व्यापर गतिविधियां और अन्य संस्थान बंद रहेंगे। कन्टेनमेंट जोन में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर द्वार पर सम्बंधित वार्ड के पार्षद तथा कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद् पांवटा साहिब की सहायता से की जाएगी।


उन्होंने बताया कि आवश्यक सेवाएं प्रदान कर रहे सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे और इन सेवाओं में लगे अधिकारी और कर्मचारी अपनी ड्यूटी पहले की तरह करते रहेंगे लेकिन उन्हें सरकार द्वारा बताई गई सभी सावधानियां बरतनी होंगी। अधिकृत व्यक्ति और वाहन के अलावा कोई भी अन्य व्यक्ति इस क्षेत्र के अंदर नहीं जाएगा। यह आदेश मजस्ट्रियल ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों, पुलिस कर्मियों, आवश्यक वस्तुओं और स्वास्थ्य सेवाओं की आपूर्ति में लगे हुए लोगों पर लागू नहीं होगा। कन्टेनमेंट जोन में कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद् पांवटा साहिब द्वारा नियमित तौर पर सेनिटाइजेशन सुनिश्चित किया जाएगा।


उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति इन आदेशों का उल्लघन करते हुए पाया गया उसके विरूद् आईपीसी की धारा 269, 270 व 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, 54 व 56 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

Read Previous

संगड़ाह में कार खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत ,दो घायल

Read Next

पांवटा साहिब में आईटीबीपी जवान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वार्ड नंबर 5 के कुछ क्षेत्र को किया सील – डीएम

error: Content is protected !!