Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

अग्निपथ योजना के तहत भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी-कर्नल पुष्पिंदर कौर

News portals -सबकी खबर (नाहन)  अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती के लिए शिमला, सोलन सिरमौर और किन्नौर जिलों के ऑनलाइन परीक्षा पास उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।
सेना भर्ती कार्यालय शिमला की भर्ती निदेशक कर्नल पुष्पिंदर कौर ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा पास युवा जुआईन इंडियन आर्मी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। भर्ती रैली का आयोजन प्रिथी मिलिट्री स्टेशन आवेरीपट्टी रामपुर बुशहर में 18 नवंबर से 24 नवंबर, 2023  के बीच किया जाएगा।  युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए 1600 मीटर या 1.6 किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी, कम से कम 6 और अधिकतम 10 चिनअप करने होंगे, 9 फुट गडडा पार करना होगा, जिगजैंग बैलेंस दिखाना होगा। 18 नवंबर 2023 को शिमला जिले के सभी तहसील तथा सोलन जिले के अर्की तहसील के युवा रैली में भाग लेंगे। 19 नवंबर 2023 को सोलन जिले के बद्दी तहसील को छोड़कर सभी तहसीलों के युवा सम्मिलित होंगे।
20 नवम्बर 2023 को सोलन जिले की बददी तहसील और सिरमौर जिले की हरिपुरधार, नारग, पझौता, माजरा, कमरउ, नाहन, नौहरा, रोनाहाट और शिलाई तहसील के युवा सम्मिलित होंगे। 21 नवंबर 2023 को सिरमौर जिला के पांवटा साहिब, राजगढ़, रेणुका, पच्छाद तथा ददाहू तहसील युवा सम्मिलित होंगे।
22 नवंबर 2023 को शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के अग्निवीर टैक्नीकल,  अग्निवीर क्लर्क/एसकेटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन और किन्नौर जिले अग्निवीर जनरल डयूटी, अग्निवीर टैक्नीकल, अग्निवीर कलर्क/एसकेटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन के युवा सम्मिलित होंगे। जो युवा फिजिकल टेस्ट को पास करेंगे उन युवाओं का दूसरे दिन मेडिकल टेस्ट होगा।
सेना भर्ती कार्यालय शिमला की भर्ती निदेशक कर्नल पुष्पिंदर कौर ने युवाओं से आह्वान किया है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में यदि कोई भी दिक्कत हो तो भर्ती कार्यालय शिमला से संपर्क करें तथा यह कार्यालय संपूर्ण मदद करेगा।
उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती होना निशुल्क है तथा भर्ती पूर्णतः पारदर्शी और योग्यता पर निर्भर है, इसलिए किसी प्रकार के प्रलोभन में न आएं।

Read Previous

बढ़ते डेंगु मरीजों की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने की विशेष बैठक

Read Next

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस विभाग ने प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए लांच किया डिजिटल इग्निशन कांटेस्ट

error: Content is protected !!