Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 13, 2024

आगजनी से आफत लेकर आया शुक्रवार/ …फतेहपुर में दो गौशाला में भड़की आग, 1 भैंस जिंदा जली, 3 मवेशी घायल…लाखों की क्षति ।

न्यूज पोर्टल्स: सबकी खबर

पांवटा साहिब के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र के माजरा पंचायत के फतेहपुर गांव में दो किसानों की गोशाला में आग लगने से 1 भैंस की मौत हो गई, जबकी दो भैंस व एक गाय के झुलसने से बुरी तरह से घायल हो गई है। आगजनी से दोनों किसानों का करीब ढ़ाई लाख का नुकसान हुआ है। प्रशासन ने किसानों को दस हजार रूपये की फौरी राहत राशि दी है।

गौरतलब हो कि माजरा पंचायत के फतेहपुर गांव में शुक्रवार दोपहर को जोगिंदर सिंह व बलदेव सिंह की गऊशाला में आग लग गई। बताया जा रहा है की दोनों किसानों के घर से कुछ दुरी पर एक साथ गऊशाला बनी हुई है दोपहर करीब 11 बजे अचानक गोशाला के लिये जा रही बिजली की तारों से स्पार्किंग होने लग गई । जिसकी चिंगारियां घास के उपर गिर गई ।

गोशाला में आग लग गई। जिसमें जोगिंदर सिंह की एक भैंस झुलसने से मौत हो गई । जबकी 2 भैंसे खुंटा तोड़कर गऊशाला से बाहर निकली गई। लेकिन दोनों भैंस झुलस कर घायल हो गई है। जबकी, बलदेव की एक गाय झुलस कर घायल हुई है। जब तक गऊशाला के पास लोग पहुचे तब तक दोनों गोशाला जलकर राख हो गई थी। बताया जा रहा है की इस आगजनी से दोनों किसानों का करीब ढ़ाई लाख रूपये का नुकसान हुआ है।

उउधर, आगजनी की सूचना मिलते ही पांवटा साहिब के नायब तहसीलदार इंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। दोनों प्रभावित किसानों को कुल 10 हजार रूपये की फोरी राहत राशि दी गई।

Read Previous

आज… फफक फफक कर आंसू बहाने लगे किसान/देखते ही देखते अमरकोट-निहालगढ़ में 70 बीघे में गेहू की फसल स्वाह/… लाखो की क्षति/… बिजली तारो की स्पार्किंग से लगी आग |

Read Next

पुरुवाला में भारी मात्रा में अवैध नशीली दवाओं का जखीरा बरामद/ … करीब 47 हजार कैप्सूल व 9500 नशीली दवा की शीशियों को पकड़ा/…एसपी सिरमौर ने पुरुवाला का दौरा किया ।

error: Content is protected !!