Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

प्रधानमंत्री को मंडी आगमन पर दी जायगी अनुपम भेंट

News portals-सबकी खबर (मंडी)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 दिसंबर को मंडी आगमन पर किया जायगा अतुलनीय स्वागत और सम्मान| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनुपम भेंट देने की परिकल्पना प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पड्डल मैदान में प्रधानमंत्री को 25 किलोग्राम पीतल से तैयार करवाया गया भगवान शिव का पीतांबर रंग का अद्भुत त्रिशूल भेंट करेंगे। छोटी काशी प्रधानमंत्री को एक अद्भुत और विशाल त्रिशूल भेंट करेगी। यह त्रिशूल लगभग सात फुट लंबा होगा। इस त्रिशुल को छोटी काशी में ही पूरे धार्मिक अनुष्ठान व वैदिक तरीके से कारीगरों द्वारा तैयार करवाया जा रहा है।

यह भेंट छोटी काशी की जनता की तरफ से बड़ी काशी के भक्त के सम्मान में होगी। बड़ी काशी बनारस के अद्भुत कायाकल्प और मंडी में शिवधाम जैसी बड़ी परिकल्पना का श्रेय भी पूरी तरह से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। इस समय मंडी में डेढ़ अरब से भी अधिक की लागत से शिवधाम बनाया जा रहा है।इसे बनाने का संदेश भी प्रधानमंत्री मोदी ने ही मुख्यमंत्री को दिया था। शिवधाम मंडी जिला के साथ ही प्रदेश के धार्मिक पर्यटन में अहम पड़ाव हासिल करेगा।वहीं प्रधानमंत्री बीते समय में जब हिमाचल प्रदेश में भाजपा प्रभारी के रूप में थे, तो उस समय भी प्रदेश भर में भगवान शिव के प्राचीन मंदिरों और स्थानों में उनका आना-जाना लगा रहता था।

हाल में ही प्रधानमंत्री ने केदारनाथ से बाबा भूतनाथ मंडी के भी वर्चुअल तरीके से दर्शन किए थे। कितनी ही बार देश के प्रधानमंत्री बिजली महादेव की यात्रा कर चुके हैं। वहीं उस समय उनके साथ रहे और वर्तमान में प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम सिंह और कुल्लू भाजपा के नेता देवी चंद शर्मा साथ रहते थे। पंडित देवी चंद शर्मा की मानें तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से नहीं, बल्कि जन्म से ही शिव भक्त हैं। यही वजह है कि इस बार छोटी काशी भगवान शिव के भक्त व देश के प्रधानमंत्री को महाशक्ति का प्रतीक त्रिशूल भेंट करेगी।

Read Previous

हिमाचल गौरव अवार्ड मिलने पर पांवटा दून प्रेस कल्ब ने पत्रकार श्यामलाल पुंडीर को किया स्मानित

Read Next

ऊर्जा मंत्री ने बतौर मुख्य अतिथी शिरकत कर चयनितो को वितरित किए पुरस्कार

error: Content is protected !!