Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 15, 2024

जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों के पुलिस ने कान पकड़वाकर करवाई उठक बैठक |

News portals-सबकी खबर (हमीपुर )

उपमंडल सुजानपुर के उहल कक्कड़ में क्षतिग्रस्त मुख्य पेयजल पाइप को जोड़ने जा रहे हिमाचल प्रदेश जल शक्ति विभाग के आधा दर्जन कर्मचारियों के पुलिस ने कान पकड़वाए और उठक बैठक भी करवाई। पुलिस विभाग की इस कार्रवाई से भड़के जल शक्ति विभाग के इन कर्मचारियों ने रविवार से पेयजल आपूर्ति ठप करने की चेतावनी दी है।  पीड़ित कर्मचारियों ने इस मामले की जानकारी अपने विभाग के उच्चाधिकारियों को भी दे दी है। जल शक्ति विभाग के उच्च अधिकारी इस मामले को जिलाधीश हमीरपुर और एसपी हमीरपुर के ध्यान में भी ले आए हैं। वही जल शक्ति और पुलिस विभाग के आमने सामने आने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। क्योंकि इस घटना के बाद जनशक्ति विभाग के कर्मचारियों ने शनिवार शाम तक क्षतिग्रस्त पेयजल पाइप को दुरुस्त नहीं किया।

यह मामला शनिवार दोपहर 12:30 बजे का है। जल शक्ति विभाग को शिकायत मिली थी कि उहल कक्कड़ में पेयजल की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। सूचना मिलने के बाद संबंधित क्षेत्र के जूनियर इंजीनियर ने वेल्डिंग का काम करने वाले और फिटर व पलंबरों को संबंधित पेयजल लाइन ठीक करने के लिए भेजा। लेकिन इसी दौरान कोरोना वायरस के चलते लागू कर्फ्यू का जायजा लेने जा रही सुजानपुर पुलिस टीम ने पूछताछ के लिए इन कर्मचारियों को गाड़ी से उतरने के लिए कहा।
जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने बार-बार पुलिस विभाग को बताया कि वह जनशक्ति विभाग के कर्मचारी हैं और क्षतिग्रस्त पेयजल पाइप को जोड़ने के लिए जा रहे हैं। लेकिन पुलिस ने उनकी एक न सुनी और कान पकड़ वाकर उठक बैठक करवाई। उधर शिकायत मिलने के बाद उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने पुलिस अधीक्षक को इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है।

जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता नीरज भोगल ने बताया कि उनके विभाग के कर्मचारी उहल कक्कड़ में क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन को जोड़ने के लिए शनिवार को दोपहर 12:00 बजे गए थे। लेकिन कर्मचारियों ने बताया कि पुलिस ने उन्हें काम पर जाने से रोका और कान पकड़ा कर उठे बैठक करवाई है। इस मामले से उपायुक्त हमीरपुर और पुलिस अधीक्षक को अवगत करवा दिया है।
पुलिस अधीक्षक हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि जनशक्ति विभाग की तरफ से शिकायत मिली है। इस मामले की जांच की जा रही है।

Read Previous

लॉकडाउन और कर्फ्यू के चलते हिमाचल में फंस चार लाख प्रवासी कामगार |

Read Next

आधी रात फंसी एंबुलेंस में महिला ने दो बेटियों को दिया जन्म, तीनों सेफ |

error: Content is protected !!