Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 6, 2024

शिक्षा खंड कफोटा की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न

News  portals-सबकी खबर (कफोटा )

शिक्षा खंड कफोटा जिला सिरमौर की मासिक समीक्षा बैठक खंड स्रोत समन्वयक कार्यालय समग्र शिक्षा खंड कफोटा में प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शरली शुभकरण की अध्यक्षता में आयोजित की गई।बैठक में खंड कफोटा के अंतर्गत आने वाली 17 पाठशालाओं के प्रधानाचार्यों,मुख्याध्यापकों और प्रभारियों सहित कार्यालय के स्टाफ ने भाग लिया।


बैठक में व्हास्टसैप क्विज,हर घर पाठशाला,विद्यांजलि 2.0,माइंड स्पार्क, ई संवाद उपस्थिति जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।साथ ही मॉनसून अवकाश के बाद खुले विद्यालयों में कोविड 19 से संबंधित सावधानियों और इससे बचाव के पर्याप्त उपायों पर भी विस्तार से विचार विमर्श किया गया।विद्यालयों में आयोजित की जा रही खेल कूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के सुचारू संचालन के लिए संबंधित प्रभारियों से भी आग्रह किया गया।
माइंड स्पार्क के अंतर्गत खंड स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टटियाना और राजकीय उच्च विद्यालय सुनोग के एक एक विद्यार्थी को माइंड स्टेशनरी किट,मेरिट प्रमाण पत्र और माइंड स्पार्क स्टार से सम्मानित किया गया।


जिला सिरमौर के अंतर्गत शिक्षा खंड कफोटा के बेहतरीन प्रदर्शन को आगे जारी रखने के लिए एक्शन प्वाइंट ट्रैकर के माध्यम से एक विशेष रणनीति बनाई गई जिसके तहत बी आर सी सी मॉनिटरिंग विजिट्स, सी आर सी सी मॉनिटरिंग विजिट्स के टारगेट को सौ प्रतिशत पूर्ण करने, ई संवाद ऐप पर सभी विद्यार्थियों की उपस्थिति दर्ज करने, मेंटर्स विजिट्स को पूरा करने, पी एफ एम एस पर सभी विद्यालयों के अनुदान खातों की मैपिंग सुनिश्चित करना आदि शामिल है।

बैठक के अध्यक्ष प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शरली शुभकरण,राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बनौर के गणित प्रवक्ता दिनेश गुलाटी और बी आर सी सी अप्पर प्राइमरी विजय कंवर ने सभी विद्यालय प्रभारियों से निवेदन किया कि विभागीय दिशा निर्देशानुसार हर कार्य को समयबद्ध तरीके से संपन्न कर खंड को उत्कृष्ट बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें।

 

Read Previous

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय खोलने की मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रखकर जल्द ही इस मांग को पूरा करवाया जायेगा-मदन मोहन शर्मा

Read Next

कांग्रेस ने रविन्द्र राणा को दी यूथ ब्रिगेड जिला अध्यक्ष की कमान ,युवा कॉंग्रेस में खुशी की लहर

error: Content is protected !!