Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

2593 लोगों को मिल चुकी है धनराशि

News portals -सबकी खबर (शिमला)

प्रदेश में कोविड से हुई मौतों के मुआवजे के लिए मौतों से भी ज्यादा आवेदन आने लगे है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के पास कई जिलों में आवेदन ज्यादा आए हैं, जबकि वहां पर मौतों की संख्या कम है। रिपोर्ट के मुताबिक लाहुल-स्पीति जिला में रिपोर्ट के मुताबिक कुल 18 मौतें कोविड से अभी तक हुई है, जबकि यहां से मुआवजे के लिए आवेदन 22 लोगों ने किया है। इसके अलावा ऊना जिला में मौतें 279 की हुई हैं तो वहीं आवेदन 371 लोगों ने किया है। कुल्लू में 162 मौतें, तो 163 लोगों ने आवेदन किया है। वहीं प्रदेश मेंं कोविड से हुई मौतों पर स्थिति स्पष्ट नहीं है। स्वास्थ्य विभाग और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के पास कोविड से हुई मौतों के अलग-अलग आकंड़े हैं।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार प्रदेश में 4212 लोगों की मौत हुई हैं, जबिक स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 4115 लोगों की मौत हुई है। ऐसे में प्रदेश में कोविड से हुई मौतों पर दोनों विभाग के अलग-अलग आंकड़े है। कोविड से हुई मौतों को स्वास्थ्य विभाग और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर अलग-अलग मॉनिटर किया जाता है।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण विभाग की ओर से मृतकों के परिजनों को मुआवजा प्रदान करने के लिए मौतों का आंकड़ा मॉनिटर किया जाता हैं, जबकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोजाना मामलों और मौतों को मॉनिटर किया जाता है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोविड बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में मंगलवार को कोविड के 11 नए मामलें आए है। वहीं कोविड से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। प्रदेश के चार जिला कोविड मुक्त हो चुके हैं।

इनमें बिलासपुर, सिरमौर कुल और लाहुल स्पीति जिला है। इसके अलावा चंबा में चार, हमीरपुर में छह, कांगड़ा में 23, किन्नौर में तीन, मंडी में पांच शिमला में आठ, सोलन में छह और ऊना जिला में चार एक्टिव केस है। प्रदेश में एक्टिव केस की कुल संख्या 59 रह गई है। वहीं राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के पास कोविड से हुई मौतों के मुआवजे के लिए अभी तक कुल 2868 लोगों की मौत हुई हैं। इनमें से 2593 लोगों को मुआवजे की राशि जारी कर दी गई हैं, जबिक 273 लोगों के आवेदन अभी पेडिंग है।

Read Previous

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल दिवस पर की थी ग्रामीण इलाकों में फ्री पानी की घोषणा

Read Next

चंबा में रावी में गिरी कार; दो की मौत

error: Content is protected !!