Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 5, 2024

प्रदेश की 89 लड़कियों ने टॉप-10 में अपना नाम दर्ज ,जमा दो कक्षा के परीक्षा परिणाम में साइंस के 23, कॉमर्स के 21, आट्र्स के 45 छात्रों का डंका

News portals सबकी खबर (शिमला ) हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने शनिवार को जमा दो की परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस बार के परीक्षा परिणामों में प्रदेश की 89 लड़कियों ने टॉप-10 में अपना नाम दर्ज किया है और अपना स्थान हासिल कर लिया है। इसमें सरकारी स्कूलों की लड़कियों ने प्राइवेट स्कूलों को पीछे छोडक़र प्रदेश में अपने नाम के साथ-साथ सरकारी स्कूलों का भी नाम रोशन किया, जिसमें 55 लड़कियां सरकारी स्कूल व 34 लड़कियां प्राइवेट स्कूल की है। उधर, प्रदेश के केवल 21 लडक़े ही अपना नाम टॉप में दर्ज करवा पाए है।

जमा दो की तीनों स्ट्रीमों में साइंस में 23 छात्राओं व 13 छात्र टॉप में रहे, कॉर्मस में 21 छात्राओं व तीन छात्रों और आर्ट में 45 छात्राओं व पांच छात्र टॉप में रहे। प्रदेशभर की तीनों स्ट्रीमों के वार्षिक परिणामों में छात्रााएं ही टॉप पर रही। तीनों स्ट्रीमों में से साइंस स्ट्रीम में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाली जीएसएसएस घनेरी की ओजस्विनी उपमन्यु ने 500 में से 493 अंक हासिल किए, जो 98.6 प्रतिशत है। कॉर्मस में जीएसएसएस सराहन की वंृदा ठाकुर ने 492 अंक हासिल कर 98.4 प्रतिशत प्राप्त हुए। आर्ट में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाली डीएवी स्कूल ऊना की तरनीजा शर्मा रही। तरनीजा ने 487 अंक हासिल कर 97.4 प्रतिशत रेशो से टॉप किया। इसके अलावा प्रदेश की 37 लड़कियों ने प्रदेशभर में खुद को टॉप 10 में शामिल किया है और केवल 12 लडक़े ही टॉप 10 में शामिल हो पाए है।बता दे कि बोर्ड की ओर से घोषित परिणामों में प्रदेश की 37 लड़कियों ने टॉप-10 में आकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। इसमें जिला ऊना की ओजस्विनी उपमन्यु ने 98.6 प्रतिशत से पहला स्थान, जिला सिरमौर की वृंदा ठाकुर ने 98.4 प्रतिशत से दूसरा स्थान, ऊना की कनुप्रिया ने 98.2 प्रतिशत से तीसरा स्थान, चौथे स्थान पर सिरमौर की अनिशा ने 98 प्रतिशत, पांचवे स्थान पर मंडी की शिवांगी ने 97.8 प्रतिशत, छठे स्थान पर कांगड़ा की राशी, स्वेता देवी, ऊना की अंकिता, हमीरपुर की आशा पटियाल ने 97.6 प्रतिशत, सातवें स्थान पर ऊना की तरनीजा शर्मा, सोलन की मीनाक्षी, मंड़ी की दिव्या ज्योति, शिमला की नूपुर ज्योति, शिमला की नूपुर कैंथ ने 97.4 प्रतिशत हासिल किया। आठवें स्थान पर शिमला की निहारिका ठाकुर, मंडी की साक्षी शर्मा, सोलन की खुशी राजदेव, मंडी की उमंग, नौवें स्थान पर मंडी की सुहानी, हमीरपुर की सानिया, ऊना की वरिंदिका, बिलासपुर की कीर्ति शर्मा, शिमला की कशिश, कांगड़ा की नवजोत कौर, ऊना की कशिश, हमीरपुर की भूमिका ठाकुर, मंडी की आरती, शिमला की कनिका, तम्मना, मंडी की कुमारी कनिका, ऊना की करणप्रित कौर रही। उधर, बिलासपुर की अर्शिया ठाकुर, मंडी की इशु पटियाल, सिरमौर की वंशिका, ऊना की तनवी, ऊना की आकृति जसवाल, शिमला की मीनाक्षी पांडे, मंडी की शिवांजली दसवें स्थान पर रहे।

Read Previous

शिलाई :12 वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जरवा जुनेली के छात्र जयेश ने प्रदेश भर में पाया पहला स्थान

Read Next

शहीद कमल कांत मेमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोटडी व्यास का प्लस टू का रिजल्ट रहा शानदार

error: Content is protected !!