Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 11, 2024

सिरमौर जिला में जे.बी.टी के 86 पदों कोे बैचवाईज आधार पर भरा जायेगा

News portals-सबकी खबर (नाहन )  प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा जिला सिरमौर में कनिष्ठ बुनियादी शिक्षकों के विभिन्न श्रेणियों के 86 पदों को बैचवाईज आधार पर अनुबंध पर भरने की प्रक्रिया आरम्भ की गई है। इन पदों को भरने के लिए 20 नवंबर से 25 नवंबर 2023 तक काउंसलिंग निर्धारित की गई है।
उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा कर्म चंद ने यह जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि यह काउंसलिंग कनिष्ठ बुनियादी शिक्षकों के एवं पदोन्नति नियम दिनांक 22 सितंबर 2017 आधारित व माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार होगी।
उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला के पात्र अभ्यर्थी 20 नवंबर से 25 नवंबर 2023 तक प्रातः 10 बजे से 5 सांय बजे तक काउंसलिंग हेतु उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा, नाहन के कार्यालय में पहुंचना सुनिश्चित करें।
इस काउंसलिंग में उपस्थित उम्मीदवार को अन्य जिले में नियुक्ति हेतु प्राथमिकता देनी होगी। मैरिट को निदेशालय प्रारम्भिक शिक्षा हिमाचल प्रदेश शिमला के स्तर पर तैयार किया जायेगा। चयनित उम्मीदवारों का मैरिट के आधार पर उनके द्वारा दी गई प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति के लिए जिलों का निर्धारण किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि सिरमौर जिला में कनिष्ठ बुनियादी शिक्षकों के कुल 86 पद भरे जाने हैं जिनमें जनरल केटेगरी के 34 पद, ईडब्ल्यूएस के 10 पद, जनरल (डब्ल्यूएफएफ)का का एक पद,  ओबीसी के 13 पद, ओबीसी (बीपीएल) के 3 पद, अनुसूचित जाति के 20 पद, अनुसूचित जाति ((डब्ल्यूएफएफ) एक पद,  अनुसचित जनजाति के चार पद, शामिल हैं।
उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा ने बताया कि कनिष्ठ बुनियादी शिक्षकों की नियुक्तियों  के लिए जनरल केटेगरी के लिए 31 दिसम्बर 2013 तक का बैच, ईडब्ल्यूएस केटेगरी के लिए 31 दिसम्बर 2013 बैच, जनरल (डब्ल्यूएफएफ) के लिए 31 दिसम्बर 2014 बैच, ओबीसी (डब्ल्यूएफएफ) के लिए 31 दिसम्बर 2015 का बैच निर्धारित किया गया है।
इसी प्रकार अनुसूचित जाति श्रेणी के लिए 31 दिसम्बर 2013 बैच, अनूसूचित जाति (बीपीएल) के लिए 31 दिसम्बर 2013 बैच, अनुसूचित जाति (डब्ल्यूएफएफ) के लिए 31 दिसम्बर 2021 बैच, अनुसूचित जन जाति के लिए 31 दिसम्बर 2013 बैच, अनूसूचित जनजाति (बीपीएल) के लिए 31 दिसम्बर 2015 बैच तथा अनुसूचित जन जाति (डब्ल्यूएफएफ) के लिए 31 दिसम्बर 2023 बैच निर्धारित किये गये हैं।
उन्होंने कहा कि उम्मीदवार की पात्रता बुनियादी शिक्षकों के भर्ती एवं पदोन्नति नियम दिनांक 22 सितम्बर 2017 के आधार पर एनसीटीई की अधिसूचनाओं के तहत होगी।

Read Previous

निजी बस संचालकों के लिए 234 रूट होंगे संचालित: मुकेश अग्निहोत्री

Read Next

विश्व ग्रैपलिंग चैंपियनशिप के प्रतिभागी हिमाचली खिलाड़ियों को आर्थिक मदद देगी प्रदेश सरकार

error: Content is protected !!