Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

प्रदेश में 333 से 375 हुआ आंकड़ा, सभी का मरकज से सीधा संपर्क

News portals-सबकी खबर (शिमला) 

हिमाचल में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों का आंकड़ा बढ़ गया है। यह राहत की बात है कि धीरे-धीरे वे सभी लोग पकड़ में आ रहे हैं, जो सीधे रूप से तबलीग से जुड़े हुए हैं। इन लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है और लगातार इनके प्राथमिक संपर्क में आने वाले लोगों को भी ढूंढा जा रहा है। प्रदेश सरकार और पुलिस शुरुआत से तबलीगी जमात से जुड़े लोगों से सामने आने का आग्रह कर रही थी, लेकिन ये लोग गंभीरता नहीं दिखा रहे थे। अब काफी हद तक ये लोग सामने आ चुके हैं, जिनका उपचार शुरू किया जा चुका है।

शुक्रवार तक तबलीग से सीधे जुड़े लोगों का आंकड़ा 333 का था, जो शनिवार को 375 तक पहुंच गया है। इनकी संख्या में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है। इस मामले में चंबा, मंडी व ऊना जिला हॉट स्पॉट बने हुए हैं, जहां सबसे अधिक तबलीगी मिले हैं। इनके साथ संपर्क में आए लोगों के आंकड़े पर बात करें, तो 385 लोग ऐसे सामने आए हैं, जिन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है। बद्दी में तबलीग से सीधे जुड़े लोगों की संख्या 70 है, जिनके साथ संपर्क में आए लोगों की संख्या 141 की है। कुल 211 लोग यहां चिन्हित किए गए हैं। चंबा में 145 लोग जमात से सीधे रूप से जुडे़ सामने आ चुके हैं, जिनमें संपर्क में आने वालों की संख्या 62 है और कुल आंकड़ा 207 का हुआ है। हमीरपुर में 14 लोग इनके संपर्क में आए हैं, जिन्होंने दिल्ली से हमीरपुर को बस में यात्रा की थी।

कांगड़ा में 28 लोग सीधे रूप से और 52 लोग उनके संपर्क में रहे, जिनका कुल आंकड़ा 80 का हुआ है। इसी तरह मंडी में 24 लोग तबलीगी जमात के सामने आए हैं, वहीं, शिमला में 27, सिरमौर में 58 लोग हैं। ऊना जिला में 23 लोग सीधे तबलीग से जुड़े थे, वहीं 116 लोग अपने प्राथमिक संपर्क में आए हैं, जिनका कुल आंकड़ा 139 का हो गया है। इन सभी को क्वारंटाइन किया गया है।

Read Previous

भांदल में शार्ट सर्किट से तीन मंजिला मकान में भड़की लपटों ने बरपाया कहर

Read Next

कोविड-19 का संक्रमण फैलने के बाद भारतीयों में मानसिक बीमारियां बढ़ने लगी

error: Content is protected !!