Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

सोमवार को प्रदेश में कोराना वायरस के 14 नए मामले,राज्य में कोरोना के 146 सक्रिय मामले

News portals-सबकी खबर (शिमला )

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के नए मामले तेजी से बढते जा रहे है | प्रदेश में सोमवार को कोराना वायरस के 14 नए मामले आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 218 पहुंच गया है। राज्य में कोरोना के 146 सक्रिय मामले हैं। अब तक 65 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि पांच की  मौत हुई है। सोमवार को राजधानी शिमला में तीन कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। जिला शिमला के चौपाल क्षेत्र के तीन युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एसडीएम ठियोग केके शर्मा ने बताया कि 19 मई को नौ लोग मुंबई से चौपाल आए थे। प्रशासन की ओर से इन्हें देहा के विश्राम गृह में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। इनमें से तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमितों को मशोबरा भेजा जा रहा है। तीनों युवकों में कोरोना के कोई लक्षणनहीं होने के बावजूद भी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एसडीएम केके शर्मा ने बताया कि देहा के विश्राम गृह को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। उधर, बद्दी में रह रही एक प्रवासी महिला की रिपोर्ट चंडीगढ़ में पॉजिटिव आई है। बद्दी के कैलाश विहार स्थित कोऑपरेटिव हाउस बिल्डिंग सोसायटी में रह रही यह महिला गर्भवती है। वह 22 मई को सीएचसी बद्दी आई थी। यहां से चंडीगढ़ के लिए रेफर किया था। प्रशासन के मुताबिक महिला सेक्टर-16 के अस्पताल में भर्ती हुई। वहां 23 मई को एक बच्चे को जन्म दिया। वहां लिए इसके सैंपल की रिपोर्ट 24 मई को पॉजिटिव आई है।

वहीं, कांगड़ा के दो संक्रमित अहमदाबाद से लौटे हैं। 39 वर्षीय और 36 वर्षीय कोरोना संक्रमित डाड तहसील क्षेत्र के रहने वाले हैं। इसके बाद शाम को चार और मामले आए। इनमें दौलतपुर निवासी 36 वर्षीय व्यक्ति, जयसिंपुर निवासी 64 और 70 वर्षीय व्यक्ति के अलावा पुड़वा का ण्क 42 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। सभी महाराष्ट्र से लौटे थे और परौर में क्वारंटीन थे। दो को धर्मशाला और अन्य दो को डाढ कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा है।

हमीरपुर जिला में कोरोना वायरस से संक्रमित एक गर्भवती महिला का मामला सामने आया है। बड़सर क्षेत्र के पहलू गांव की यह 25 वर्षीय गर्भवती महिला अपने पति के साथ मुंबई से लौटी थी और उसका 29 वर्षीय पति भी गत 22 मई, 2020 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। महिला को डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर में आईसोलेशन में रखा गया था।

हिमाचल में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत हो गई है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज मंडी में उपचाराधीन कोरोना संक्रमित महिला ने भी सोमवार को दम तोड़ दिया। किडनी रोगी कोरोना संक्रमित महिला को सोमवार सुबह तबीयत बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिनशाम करीब सवा चार बजे  महिला ने दम तोड़ा। प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण से यह दूसरी मौत है। साथ ही संक्रमण का शिकार हुए किडनी रोगी की यह तीसरी मौत है। इससे पहले कोरोना से हमीरपुर की कोरोना संक्रमित महिला की आईजीएमसी शिमला में देर रात मौत हो गई है।

उधर, बद्दी में रह रही एक प्रवासी महिला की रिपोर्ट चंडीगढ़ में पॉजिटिव आई है। बद्दी के कैलाश विहार स्थित कोऑपरेटिव हाउस बिल्डिंग सोसायटी में रह रही यह महिला गर्भवती है। वह 22 मई को सीएचसी बद्दी आई थी। यहां से चंडीगढ़ के लिए रेफर किया था। प्रशासन के मुताबिक महिला सेक्टर-16 के अस्पताल में भर्ती हुई। वहां 23 मई को एक बच्चे को जन्म दिया। वहां लिए इसके सैंपल की रिपोर्ट 24 मई को पॉजिटिव आई है। प्रशासन ने महिला के संपर्क में आए दो लोगों को क्वारंटीन कर दिया है। कैलाश विहार की सोसायटी को सील कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग महिला के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने में जुट गया है। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने कहा कि महिला ने चंडीगढ़ में बच्चे को जन्म दिया है। इस दौरान उसका कोरोना का सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

हिमाचल के कांगड़ा जिले के चार और मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। कोविड-19 केयर सेंटर बैजनाथ में भर्ती चार मरीजों की फॉलोअप रिपोर्ट निगेटिव आई है। ये मरीज 13, 14 और 15 मई को पॉजिटिव आए थे। जिले में 20 मार्च के बाद अभी तक 17 मरीज ठीक हो चुके हैं। इन्हें घर भेज दिया गया है। अगले सात दिन तक सभी होम क्वारंटीन में स्वास्थ्य विभाग की टीमों के संपर्क में रहेंगे। इनमें कोई आठ तो 12 दिन बाद स्वस्थ होकर घर गया है। सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है।

 

Read Previous

हिमाचल में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत

Read Next

जुईनल से गुद्दी-मानपुर पेयजल योजना पर ग्रामीणों ने उठाई पानी के स्त्रोत के निर्माणधीन टैंक पर सवाल ?

error: Content is protected !!