Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

अम्बेडकर जयंती पर नाहन में महिलाओं को वितरित की 135 सिलाई मशीन

News portals-सबकी खबर(नाहन) कैलाश चौहान

नाहन विधायक पूर्व डॉ राजीव बिंदल ने आज डा. भीमराव अम्बेडकर की पर 130वीं जयंती के अवसर पर नाहन विधानसभा क्षेत्र की 135 अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाओ को निशुल्क सिलाई मशीनों को बांटा गया ।


इन लाभार्थियों में ग्राम पंचायत नाहन, देवका पुड़ला, आम वाला -सैनवाला, सलानी-कटोला, सतीवाला, पड़दूनी और हरिपुर खोल पंचायत के लाभार्थी महिलाएं शामिल रहीं।डा. राजीव बिन्दल ने डा. अम्बेडकर के चित्र पर माला भेंट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।डा.राजीव बिन्दल ने अम्बेडकर जयंती पर आज कहा कि डा. भीम राम अम्बेडकर ने अपना संपूर्ण जीवन दलितों, पीड़ितों के लिए कुर्बान कर दिया।


उन्होंने कहा कि आज उनकी जयंती पर हमने नाहन विधानसभा क्षेत्र की 135 अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग की महिला लाभार्थियों को उनके स्वालंबन के दृष्टिगत निशुल्क सिलाई मशीनों का वितरण कर डा. अम्बेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि देने का प्रयास किया है।


डा. बिन्दल ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारी माताएं, हमारी बहनें स्वावलंबी बनें, आत्म निर्भर बने जिससे हमारा समाज, हमारा प्रदेश और हमारा राष्ट्र खुशहाल बने, समृद्ध बने।
डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि हम अपनी माताओं और बहनो से वायदा करते हैं कि उनके स्वरोजगार, उनके आर्थिक उत्थान के लिए जिन भी संसाधनों की जरूरत पड़ेगी उसे वह अवश्य पूरा करेंगे।


उन्होंने मातृ शक्ति से आग्रह किया कि वे आर्थिक उत्थान के लिए केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार द्वारा चलाए जा रही योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं।
जिला कल्याण अधिकारी श्री विवेक अरोड़ा ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि डा. राजीव बिन्दल की अनुगवाई में आज यह आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डा. अम्बेडकर जयंती का यह आयोजन विशेष तौर पर मातृ शक्ति को समर्पित है।


इस अवसर पर डा. बिन्दल को सिरमौरी परिधान लोईया और टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया गया। भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, नाहन पंचायत की प्रधान सुषमा सैनी, उप प्रधान जय प्रकाश, पूर्व प्रधान संजीव सैनी, देवका के प्रधान नरेश कुमार, सैनवाला आमवाला के प्रधान संदीपक, सलानी कटोला की प्रधान अनिता और उप प्रधान जीवन थापा, पड़दूनी पंचायत के प्रधान…. उप प्रधान गीता राम, हरिपुर खोल पंचायत के प्रधान जालम सिंह, के अलावा जोगिन्द्र ठाकुर, राकेश गर्ग और गणमान्य लोग भी इस मौके पर उपस्थित रहे।

Read Previous

संगड़ाह में मनाई बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती

Read Next

स्कूल प्रिंसीपल शिक्षक गैर शिक्षकों की ड्यूटी लगाते है, तो उन्हें उचित कारण बताना होगा-अमरजीत शर्मा

error: Content is protected !!