Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

जीवनदायनी 108 फिर बनी आफत दर्द से तड़पती खुशी को 2 घंटे बाद मिली एम्बुलैंस |

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

जीवनदायिनी कहलाने वाली 108 एंबुलेंस सेवा कई बार कर्मचारियों की लापरवाही मरीजों के आफत बन जाती है। बुधवार शाम को 108 की लापरवाही मासूम के जीवन पर भारी पड़ी। दरअसल नवादा गांव की 5 वर्ष की खुशी की दो उंगलियां घास काटने की मशीन में कट गई थी। पावटा अस्पताल से खुशी को तुरंत नाहन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया लेकिन 108 की लापरवाही देखिए। एंबुलेंस सेवा को फोन करने के 2 घंटे बाद खुशी को एंबुलेंस मिल सकी। 5 साल की मासूम ने गंभीर दर्द सहते हुए 2 घंटे कैसे बिताई इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।


खुशी के पिता नवादा निवासी राजन ने बताया कि खुशी एक और बच्ची के साथ आंगन में खेल रही थी। इस दौरान बच्चों ने घास काटने की मशीन चला दी। मशीन के अंदर खुशी की दो उंगलियां आ गई जिनमें से एक बिल्कुल अलग हो गई जबकि एक उंगली थोड़ी सी बची है। ऐसे हालत में खुशी को तुरंत सर्जरी की जरूरत थी ताकि उसकी अलग हो चुकी उंगली और थोड़ी सी बची उंगली को वापस जोड़ जा सके। बेहद गंभीर रूप से जख्मी खुशी को पावटा अस्पताल से तुरंत नाहन मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया रफर के तुरंत बाद 4:45 पर 108 को पहली कॉल की गई इस दौरान खुशी के परिजन सहित अस्पताल के लोग लगातार 108 से संपर्क करते रहें लेकिन एंबुलेंस नहीं आई इस दौरान इस दौरान खुशी की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी लेकिन 108 से लगातार आश्वासन ही मिल रहे थे हालांकि शाम 6.35 पर एंबुलेंस पहुंची लेकिन त्वरित सेवा का दावा करने वाली 108 लगभग 2 घंटे बाद खुशी को लेने पहुंची।

अब सवाल यह उठता है कि तुरंत सर्जरी की जरूरत वाले इस मामले में यदि देर होने की वजह से खुशी की उंगलियां नहीं जोड़ी जा सकी तो इसके लिए जिम्मेदार कौन होगा क्या 108 की लापरवाही से खुशी के दुखों की भरपाई हो पाएगी।
उधर इस संबंध में जीवीके के प्रबंधक आकाशदीप को अवगत करवाया गया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई भी की जाएगी।

Read Previous

घरेलू हिंसा अधिनियम 2005 पर नाहन में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन ।

Read Next

7 जनवरी के बाद इस मौसम के दूसरी भारी हिमपात से जनजीवन प्रभावित |

error: Content is protected !!