Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 11, 2024

होनहार आशीष चौहान ने कठिन परिश्रम कर सपनों को किया साकार। पांवटा से नोहराधार तक युवा की सफलता से परिवार व दोस्तों में ख़ुशी की लहर।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर

उपमण्डल पांवटा साहिब के होनहार 27 वर्षीय आशीष चौहान ने एचएएस की परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम ऊंचा किया है । सोमवार को हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा जारी किए गए एचएएस की अलाइड की परीक्षा में आशीष को महेनत की सफलता मिली है। आशीष का चयन ईटीओ के पद पर हुआ है। पांचवी तक नौहराधार में पढ़ाई करने के बाद आगे की पढ़ाई आशीष ने गुरु नानक मिशन स्कूल पांवटा साहिब से की।
वीआईटी यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साईंस में बीटेक की पढ़ाई पूरी की।अहम बात यह है कि तीन मर्तबा यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण की, लेकिन मेन्स में सफलता नहीं मिली। इसके अलावा एचएएस में भी चौथा प्रयास था। करीब चार साल से पढ़ाई में दिन-रात एक कर रहे आशीष का सफलता न मिलने पर भी मनोबल नहीं टूटा। मूलतः नौहराधार के रहने वाले आशीष के पिता रघुवीर चौहान इस समय शिमला में को-ऑपरेटिव बैंक में एजीएम के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता आशा चौहान फिमेल हेल्थ वर्कर हैं।
न्यूज पोर्टल्स- सबकी ख़बर से बातचीत में आशीष ने माना कि कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलती है। कभी भी जीवन मे हार नहीं माननी चाहिए। क्योंकि हार के आगे बल ही जीत है। आशीष चौहान ने कहा कि लक्ष्य यूपीएससी की परीक्षा को उत्तीर्ण करना रहा है।
रोज 10 से 12 घंटे पढ़ाई करते हैं। परिवार के नजदीकी यशपाल राणा, टीआर पराशर, रामभज चौहान, राजेन्द्र भट्ट व शांति देवी ने कहा कि आशीष शुरू से ही मेधावी रहा है। इस युवा की सफलता को, अभी भी कैरियर की शुरूआत ही माना जा रहा है। आशीष की सफलता पर पर शुभकामनाएं देते है। एक दिन जुझारू युवा को उसकी तय लक्ष्य की मंजिल जरूर मिलेग।

Read Previous

नजदीक आ गया पौराणिक इतिहास को समेटे हुए हैं रंगों, उमंगों भरा खुशियों वाला होली पर्व

Read Next

बिजलेंस टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथो दबोचा बैरियर पर सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

error: Content is protected !!