Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

रामपुरघाट संपर्क मार्ग खस्ताहाल, ऊपर से वाहनों की तेज रफ्तार से चलना भी मुश्किल/ उधमी, शैक्षणिक संस्थान संचालक बोले सड़क की हालत सुधरों व स्पीड ब्रेकर लगाओ।

न्यूज़ पोर्टल्स: सबकी खबर

पांवटा साहिब के विश्वकर्मा चौक से रामपुर घाट सड़क पर सड़क की हालत खराब है। इस संपर्क सड़क में दर्जनों औद्योगिक क्षेत्र आईआईएम, डेंटल कॉलेज व स्कूल है। जिसके चलते इस सड़क पर रोज हजारों की तादाद में लोगों व वाहनों का आना जाना दिन भर रहता है। जिसमें कि अधिकतर उद्योग क्षेत्र में काम करने वाले मजदूर सड़क पर पदयात्रा करते हैं। लेकिन सड़क की हालत खराब है। इस सड़क पर सैकड़ों गाड़ियां तेज रफ्तार से चलती रहती हैं। जिससे कि औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाले मजदूर वह स्कूल बच्चों का जान माल का खतरा बना रहता है। ऐसे में औद्योगिक क्षेत्र की इकाइयों व स्कूल कॉलेज इत्यादि के पास स्पीड ब्रेकर लगना अति आवश्यक है।

औद्योगिक क्षेत्र रामपुर घाट में काम करने वाले मजदूर ओमप्रकाश, गीता राम , प्रवेश , अनिल, सुनील, राजकुमार, जगदीश, आश्वनी, ईश्वर, नरेश, विकेश, शुभाष चौहान, रमेश चौहान, विनोद कुमार , लखविंदर सिंह, चतर सिंह, नवीन कुमार, मनोज कुमार , अखिलेश कुमार, नवीन शर्मा, आदि का कहना है कि रामपुर घाट सड़क पर शाम के समय जब औद्योगिक क्षेत्र से मजदूर काम करके घर को लौटते हैं तो तेज रफ्तार से वहां आते जाते रहते हैं ऐसे में मजदूरों को अपनी जान जोखिम पर चलते हुए आना पड़ता है। कई दिनों पहले औद्योगिक क्षेत्र में ऐसे कई हादसे पेश आए हैं। जिससे कि आने जाने वाले को सड़क पर चलना ही जोखिम भरा रहता है। ऐसे में इस सड़क पर स्पीड ब्रेकर लगना अति आवश्यक है। ताकि तेज रफ्तार से चलते हुए वाहनों के रोकथाम की जाएं और उद्योगिक वह कॉलेज में आने जाने वाले व्यक्ति को हानी ना हो।


बता दें कि विश्वकर्मा चौक से रामपुर घाट सड़क पर डेंटल कॉलेज वह कई औद्योगिक क्षेत्र स्थापित है जिसके चलते हैं हजारों की संख्या में लोगों का आना जाना रहता है। सुबह जब मजदूर अपने काम के लिए कंपनी में जाते हैं। और जब घर वापस लौटते हैं तो उस समय उनको काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में स्पीड ब्रेकर लगाना अति आवश्यक है।
औद्योगिक क्षेत्र रामपुर के कुछ उद्योगपतियों से बातचीत करने पर पता चला है कि उन्होंने कई बार पीडब्ल्यूडी विभाग को इस बारे में अवगत करवाया गया है। लेकिन उनकी इस मांग पर कोई सुनवाई नहीं की गई है। ऐसे में उद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को तेज वाहन से अधिकतर अपनी जान माल का खतरा रहता है।

क्या बोले पीडब्ल्यू पांवटा के अधिशाषी अभियंता…

न्यूज पोर्टल्स: सबकी खबर से बात करते हुए
अधिशाषी अभियंता पांवटा अजय शर्मा ने बताया कि सड़क की हालत ठीक करने को टेंडर हुए है
जरूरी होने पर टॉयरिंग कार्य के दौरान, कुछ चिन्हित स्थानों पर स्पीड ब्रेकर लगा दिए जायगें।

Read Previous

राजकीय प्राथमिक पाठशाला पुड़ला के बच्चों ने सीखे भूकम्प के समय बचाव के गुर |

Read Next

विश्व पटल पर देश का डंका बजाने वाला सशक्त पीएम मोदी फिर से चाहिए: रश्मि सूद/ भाजपा महिला मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्षा रश्मि सूद ने भरा खूब जोश। गिरिपार के राजपुर में पांवटा महिला मोर्चा की बैठक में चुनावी समर में मोर्चा संभालने को किसी कमर।

error: Content is protected !!