Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 12, 2024

रामपुरघाट में खूब गरजी महिला शक्ति, कहा कि वंश हम ही से चलेगा, जमाना ये क्यों भूल रहा है। अपराजिता कार्यक्रम में रैली निकाल कर किया जागरूक। मुख्य अतिथि समाजसेवी आरपी तिवारी ने हरी झंडी दिखा कर किया रैली को रवाना।

न्यूज़ पोर्टल्स- सबकी खबर

रामपुरघाट में रविवार को अपराजिता कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हिमोत्कर्ष संस्था के अध्यक्ष व प्रसिद्ध समाजसेवी राजेंद्र प्रसाद तिवारी ने कहा कि आज जरूरत सोच को बदलने की है। बेटी का सम्मान उसका पूरा अधिकार है। किसी के बेटी को बेटा कह कर बुलाने में कई बार अचरज सी होती है। बेटी को बेटी ही पुकारें। आज बेटी प्रतिस्पर्धा में किस क्षेत्र में बेटों से कहीं भी क्या पीछे है? बेटी ही इस देश व प्रदेश का उज्ज्वल भविष्य है।
मुख्य अतिथि ने कहा की देश की बेटी सक्षम हो इसी उद्देश्य से अमर उजाला समूह ने देश भर में अपराजिता-100 मिलियन स्माइल मुहिम को शुरू किया गया है। अपराजिता नारी गरिमा को अक्षुण्ण रखने और उनके चेहरे पर आत्मविश्वास भरी मुस्कान लाने के प्रयास है। सतत सक्रिय रहने की वचनबद्धता है। अपने घर और कार्यस्थल पर सामाजिक, सांस्कृतिक व धार्मिक आयोजनों में जीवन के हर आयाम में नारी गरिमा के प्रति जिम्मेदारी और संवेदनशीलता से काम करने का आज संकल्प लेना होगा। कार्यक्रम में सीडीपीओ पांवटा रूपेश तोमर ने मुख्य अतिथि व सभी मेहमानों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से देश की हर बेटी को मानसिक रूप से सक्षम व आर्थिक रूप से स्वावलंबी होने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान सुरेंद्र ठाकुर ने मंच का संचालन किया।


कार्यक्रम के दौरान मनसो देवी, नीता देवी, सुनीता तोमर, अनिता, सुशीला चौहान, शामा, मंजू व सुशीला शर्मा समेत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने कविता पाठन, गीत संगीत के माध्यम से बेटी है तो जहां है, बेटी है अनमोल, बेटी उज्जवल भारत का भविष्य, वंश हमी से है शायद जग ये भूल रहा समेत विभिन्न कविताओं से खूब तालिया बटोरी। इससे पहले आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने पांवटा के रामपुर घाट क्षेत्र में जागरूकता रैली निकाली। इस दौरान महिला सशक्तिकरण के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। रैली को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आरपी तिवारी व सीडीपीओ रूपेश तोमर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम के दौरान सभी को नारी गरिमा के प्रति जिम्मेदारी और संवेदनशीलता से काम करने की शपथ भी दिलाई गई।


इस अवसर पर सीडीपीओ पावटा रूपेश तोमर , सांख्यिकी सहायक सुरेंद्र ठाकुर, पर्यवेक्षिका विजय चौहान, सुरेश तोमर, आदेश शर्मा, कलावती, साकिब, आशा तोमर व संतोष कुमार समेत सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व अमर उजाला संस्थान के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

Read Previous

शीघ्र डीजल की लंबित राशि न चुकाई तो कहीं थम न जाएं नवजीवन दायिनी 108 एम्बुलेंस के पहिए – लाखों लंबित राशि के चलते रविवार को माजरा व सिविल अस्पताल के रैफर 108 एम्बुलेंस को नही मिला डीजल – रविवार को माजरा व पांवटा अस्पताल के रैफर 108 एम्बुलेंस को पेट्रोल पंप से नही मिला डीजल – अन्य 108 वाहनों में भी एक दिन लायक ही डीजल शेष

Read Next

नजदीक आ गया पौराणिक इतिहास को समेटे हुए हैं रंगों, उमंगों भरा खुशियों वाला होली पर्व

error: Content is protected !!