Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

ये तो हद ही है … दबंगों ने बातामंडी में जेसीबी से गिरा दिया भूतपूर्व सैनिक का रिहायशी मकान |

न्यूज़ पोर्टल्स : सबकी खबर 

पांवटा दून विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भाँटावाली के बतामंडी गांव में कुछ दबंगों ने भूतपूर्व सैनिक के रिहायशी मकान को जेसीबी से तोड़ दिया। भूतपूर्व सैनिक योगिंद्र सिंह क्षेत्री का पूरा परिवार बड़े बेटे की शादी में उत्तराखंड के विकासनगर गया हुआ था। पीड़ित परिजनों ने आरोपियों को राजनेतिक संरक्षण प्राप्त होने के आरोप लगाये है | स्थानीय लोगों से टेलीफोन मकान गिराय जाने की सूचना दी। सूचना मिलते शादी की रस्में बीच में छोड़कर परिवार वा रिश्तेदार गाड़ियों में बता मंडी पहुंचे। मौके पर पहुंचे तो मकान पूरी तरह नष्ट मिला।


ग्रामीण कहते हैं की  पिछले कई दशकों से भूतपूर्व सैनिक का परिवार कच्चे बने इस मकान में रह रहा था।
बाता मंडी एनएच किनारे भूतपूर्व सैनिक योगिंद्र सिंह के दो कच्चे मकान बने हुए थे। जिनमें पिछले कई दशकों से यह परिवार रह रहा था भूतपूर्व सैनिक के बड़े पुत्र मनु की बुधवार को विकासनगर में शादी होने वाली है। मंगलवार को शादी की हल्दी रस्म चल रही थी। इस दौरान परिजनों रिश्तेदारों को फोन आया कि बातामंडी स्थित मकान को कुछ दबंगों द्वारा जेसीबी मशीन से तोड़े दी।
सूचना पर माहौल गुस्से व आक्रोश में बदल गया। गुस्से से आक्रोशित परिवार व रिश्तेदार गाड़ियों में बता मंडी पहुंचे। बता मंडी में देखा की दशकों पुराना मकान पूरी तरह नष्ट कर दिया गया है। गुस्से में आए पीड़ित परिवार व रिश्तेदारों ने साथ लगते दूसरे गुट के मकान की तरफ पत्थर भी गुस्से में जमकर गाली गलौज की गई।


बताया जा रहा है कि मकान गिराने के बाद से ही दूसरे पक्ष के लोग गांव से कहीं दूसरी जगह चले गए। सूचना मिलने पांवटा थाना से पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। जिसके बाद माहौल को शांत करने का प्रयास किया। भूतपूर्व सैनिक के परिजनों ने कहा कि पिछले कई दशकों बाता मंडी एनएच किनारे रह रहे हैं। दूसरे, गुट के लोग रास्ते को लेकर अक्सर बहस करते रहता है। मंगलवार को मौके का फायदा उठाते हुए दूसरे गुट जैसी मशीन से पूरा मकान ही तोड़ दिया। इसकी शिकायत थाना पुलिस मैं कर दी गई है।

उधर, डीएसपी पांवटा सोमदत्त ने कहा कि शिकायत मिली है  | जिसके बाद थाने से जांच टीम मौके पर भेज दी गई है। पीड़ित परिवार की शिकायत दर्ज कर ली गई है। इस मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है। नियमानुसार उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Read Previous

पांवटा के कुंजा मत्तरालियो में शव मिलने से सनसनी |

Read Next

केंद्र सरकार की विदाई को जनता तैयार: कर्नल धनी राम शांडिल |

error: Content is protected !!