Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

प्रदेश के सबसे वरिष्ठ मतदाता है बनौर के 104 वर्षीय धूड़ू राम: ललित जैन/ उपायुक्त सिरमौर ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम में धूड़ू राम निभाएगें प्रमुख आईकन की भूमिका

न्यूज़ पोर्टल्स: सबकी ख़ब
प्रदेश के सबसे वरिष्ठ मतदाता  पांवटा निर्वाचन के गांव बनौर निवासी 104 वर्षीय धूड़ू राम हैं। जो जिला में लोकसभा चुनाव के स्वीप कार्यक्रम में प्रमुख आईकन की भूमिका निभाएगें। शुक्रवार को जिलाधीश सिरमौर पांवटा आकर धुडू राम से मिले |


उपायुक्त सिरमौर ललित जैन ने आज पांवटा के बनौर गांव का दौरा करके स्वयं धूड़ू राम से मुलाकात की। उनका कुश्लक्षेम पूछा । उन्होने कहा कि श्री धूड़ूराम प्रदेश के सबसे वरिष्ठ मतदाता है । जिला सिरमौर मेें लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के लिए श्री धूड़ू राम प्रमुख आईकन के रूप में अहम भूमिक निभाएंगे। इनका संदेश जिला में घर घर तक पहूंचाया जाएगा । उन्होने कहा कि श्री धूड़राम को पूरा सम्मान दिया जाएगा। इनके हौसले से अन्य मतदाताओं को भी प्रेरणा मिलेगी ।


उपायुक्त ने कहा कि उनके द्वारा प्रदेश के सबसे वरिष्ठ मतदाता को ढूंढ निकाला है । श्री धूड़ूराम के आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र में इनकी आयु एक जुलाई,1915 अंकित है । उन्होने कहा कि श्री धूड़ू राम पेशे से पंडिताई का कार्य करते रहे हैं और अपने क्षेत्र के जाने माने पंडित रहे हैं। श्री धूड़ू राम इस समय अपने परिवार में अपनी चौथी पीढ़ी के साथ रह रहे हैं । उन्होने कहा कि श्री धूड़ू राम के तीन बेटे है जिनमें एक बेटा डाक विभाग से सेवानिवृत हुए है एक बेटा अध्यापक थे जिनका निधन हो गया है और एक बेटा घर पर कार्य करते हैं । श्री धूड़ू राम के पोते और पड़पोते हो गए है ।
श्री धूड़ू राम ने कहा कि उनके द्वारा अंग्रेजो और रियासत काल का समय भी अच्छे तरीके देखा है और स्वतंत्र भारत में अनेको बार मतदान भी कर चुके है । उन्होने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी लोगों को अपना मतदान करना चाहिए तभी सुदृढ़ सरकार का गठन हो सकता है । उन्होने कहा कि वर्तमान में अनेक लोग मतदान नहीं करते है जो कि उचित नहीं है । उन्होने कहा कि मतदान के महत्व बारे लोगों को जागरूक करने के लिए वह कार्य करेगें। जिससे सिरमौर जिला में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित हो सके। इस मौके पर एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा व अत्तर सिंह नेगी मौजूद थे ।

Read Previous

मुक्ति का उपाय नशा नहीं अपितु इस मानसिक व्याधि को खत्म करने के लिए आत्मिक शक्ति के विकास की आवश्यकता-स्वामी विज्ञानानंद ।

Read Next

आईआईएम सिरमौर के तृतीय बैच में अंशिका गुप्ता को फर्स्ट प्राइज चेयरमैन गोल्ड मेडल व तमिलनाडु के अम्बटूर के अक्षय देवपाल रनर अप को डायरेक्टर गोल्ड मेडल व सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर का किताब हरियाणा करनाल की कनिका गुप्ता को मिला।

error: Content is protected !!