Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

पांवटा साहिब के ग्राम पंचायत जामनीवाला के बाएँकुआं में किसान मोर्चा सम्मेलन हुवा सम्पन्न /मोदी सरकार में देश के जवानों ओर किसानों को सम्मान मिला हैं- सुखराम चौधरी ।

न्यूज़ पोर्टलस:सबकी खबर
मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी मण्डल पाँवटा साहिब के किसान मोर्चा का सम्मेलन मोर्चा अध्यक्ष मोहन सहोता की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत जामनीवाला के बाएँकुआं में सम्पन्न हुआ।सम्मेलन में सुखराम चौधरी विधायक पाँवटा साहिब कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि उपस्थित हुये।

सुखराम चौधरी ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहाँ कि मोदी सरकार में देश के जवानों ओर किसानों को सम्मान मिला हैं। मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन शुरू कर सैनिकों व उनके परिवारों को उनका हक़ दिलवाया।उन्होंने कहाँ कि किसान ओर जवान देश के निर्माण के लिये बहुत अहम् हैं।उन्होंने कहाँ कि मोदी सरकार में किसानों की आत्महत्याओं में तेज़ी से भारी गिरावट आई हैं,क्योंकि मोदी सरकार की योजनाओं से किसानों की आय दोगुनी हुई हैं।मोदी सरकार ने किसानों के लिये कई महत्वपूर्ण योजनायें शुरू कि जिसमें किसान सम्मान योजना जिसके माध्यम से हर किसान को 6000₹ दिये जाने सुनिश्चित किये गये,प्रधानमन्त्री सिंचाई योजना के तहत हर खेत को पानी दिया जाना सुनिश्चित किया गया।नीमकोटिड खाद शुरू किया जिससे खाद की मारामारी ख़त्म हुई।


उन्होंने मंच के माध्यम से जयराम ठाकुर धन्यवाद किया,उन्होंने कहाँ कि मुख्यमन्त्री ने पाँवटा के किसानों के गन्ना बेचने हेतु उत्तराखंड सरकार से बात की व चारों धर्म काँटों को पुन: शुरू किया,व उसका किराया भी हि०प्र० सरकार वहन करेगी।साथ ही उन्होंने कृषि हेतु ट्रैक्टरों पर भी 50% सब्सिडी का स्वागत किया जिसके अन्तर्गत पाँवटा विस में 25 ट्रैक्टर किसानों को मिले हैं। इसलिये पिछले कार्यकाल में लगभग 450 सिंचाई टयूबैल व इस कार्यकाल में 65 टयूबैलो का निर्माण किसानों हेतु किया गया।उन्होंने कहाँ कि कांग्रेस कि किसानों के प्रति गम्भीरता यही से दिखती हैं कि मुगलावाला करतारपुर-अजौली-नारीवाला-ज्वालापुर-काँशीपुर सिंचाई योजनाओं की सूध नहीं ली,वो ज्यों कि त्यों रह गई।भाजपा सरकार बनते ही हमने सबसे पहले उन पर फ़ोकस किया और उन्हें रिकॉर्ड समय में शुरू किया गया।


उन्होंने कहाँ कि पहले के कार्यकाल में उन्होंने बाता नदी का चैनलाईजेशन करवाया जिससे किसानों की भूमि कटाव से बचाई।अब लगभग 300 करोड़ की डीपीआर गिरि नदी व यमुना नदी के चैनलाईजेशन हेतु केन्द्र सरकार को भेजी गई हैं। सम्मेलन में मण्डल अध्यक्ष देवेन्द्र चौधरी,मण्डल महामन्त्री अरविन्द गुप्ता,दिनेश चौधरी,रछपाल सिंह,पूनम गुप्ता,शिवानी वर्मा,सीमा चौधरी,नवीन शर्मा,गुरदास राम चौधरी,सोमनाथ चौधरी,अशोक चौधरी,हितेन्द्र कुमार,भजन चौधरी,पवन चौधरी,शमशाद अली,नसीम नाज,क़लम चौधरी,राकेश महरालू,कल्याण चौधरी,चरणजीत चौधरी सहित सैंकड़ों लाभार्थी किसान एवं कार्यकर्ता शामिल हुये।

Read Previous

पांवटा साहिब से सतौन के लिये प्रतिदिन बिना एम फार्म के ट्रक राजबन माईनिंग चैकपोस्ट से निकलने से सरकार को प्रतिदिन लग रहा हजारों रुपये का चुना ।

Read Next

गांव दुगाना की शालिनी शर्मा ने आई आई एम कोलकाता से प्राप्त की एमबीए की डिग्री/शालिनी शर्मा ने यह मुकाम पाकर अपने माता-पिता व नाहन नवोदय विद्यालय एवं एनआईटी हमीरपुर का गौरव बढ़ाया ।

error: Content is protected !!