Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

नाबलिक लड़की ने चार बार भागकर शादी की /चाइल्ड लाइन नाहन की टीम ने नाबालिक लड़की को चार बार उसके माता पिता के पास वापस भेजा।

न्यूज़ पोर्टलस:सबकी खबर

शिलाई थाना के अंतर्गत आने वाली पंचायत शिल्ला के शिमलधार में एक बाल विभाग का मामला सामने आया है । चाइल्ड लाइन नाहन की टीम को 1098 के माध्यम से बाल विभाग की जानकारी मिली । इस पर कार्यवाही करते हुए चाइल्ड लाइन नाहन की टीम ने 14 वर्षीय नाबालिग को चौथी बार उसके माता-पिता के पास वापस भेजा गया । चाइल्ड लाइन नाहन के द्वारा बीते दिन 13 मार्च को शिलाई थाने में डीडी एंट्री करवाई गई । चाइल्ड लाइन की टीम द्वारा नाबालिक के घर का दौरा किया गया। उस समय बच्ची उसके माता पिता के घर पर मिली ।नाबालिक लड़की के माता पिता ने बच्ची को वापस बुला लिया था। नाबालिक की काउंसलिंग की गई। उसके बाद चाइल्ड लाइन टीम काउंसलिंग बिनीता, निशा चौहान, परीक्षा, सुरजन सिंह, के साथ 3 अप्रैल को नाबालिक लड़की के माता-पिता ने फिर फोन से सूचना दी। फिर से  लड़के के साथ शादी के मकसद से भाग गई है। चाइल्ड लाइन टीम ने शिलाई थाना में डीड़ी एंट्री करवाई तथा पुलिस सहायता ली गई। टीम व पुलिस द्वारा लड़के के घर का दौरा किया गया । जिसमें टीम को नाबालिक लड़की लड़के के घर पर पाई गई । शुक्रवार को नाबालिक माता पिता को बाल कल्याण समिति नहान में पेश किया गया ।जहां माता-पिता और नाबालिक की काउंसलिंग की गई।

Read Previous

हिमाचल – उत्तराखंड सीमा पर सड़क हादसे में महिला की मौत/ घायल महिला को 108 एम्बुलेंस से पांवटा अस्पताल पहुंचाया/ अस्पताल में डॉक्टर ने किया मृत घोषित |

Read Next

केंद्र में कांग्रेस सरकार बनाने को एकजुट होकर करें कार्य: किरनेश जंग/ लोकसभा चुनाव के लिए पांवटा में कांग्रेस ने भी शुरू किया कार्यालय ।

error: Content is protected !!