Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

गिरिपार बाग आबड़ा के ग्रामीणों को जगी आस, अब ख़ौफ़ के साये में नहीं कटेगी रातें |

न्यूज पोर्टल्स: सबकी ख़बर

गिरिपार की ग्राम पंचायत भजौन के गाँव बाग आबड़ा व अम्बोण में हर बरसात ख़ौफ़ के साये में कटती रही है। लगभग 2 दशक से गांव में हो रहे भूस्खलन हो रहा है। भूमि कटाव से काफी जमीन ग्रामीण खो चुके है। लेकिन, भूस्खलन से प्रभावित ग्रामीणों को अब एक राहत भरी खबर आयी है। योजना सिरे चढ़ी तो ग्रामीणों को राहत मिल सकेगी। ग्रामीणों को उम्मीद की किरण नजर आई है।


बजरंग बली स्पोर्ट्स एंड कल्चर सोसाइटी के द्वारा जिलाधीश सिरमौर को इस सम्बन्ध में प्रस्ताव भेज दिया था। की की ग्रामीणों को शीघ्र सुरक्षित जगह पर स्थानांतरित किया जाये। साथ ही सोसाइटी ने 10 जनवरी को सतौन में हुए जनमंच में ग्रामीणों के साथ मिलकर भी इस मुद्दे को अधिकारियों के समक्ष रखा था। जिसके बाद मंगलवार को पटवारी और कानूनगो गाँव पहुचे। मौके पर गाँव में जाकर स्थिति का जायजा लिया। बरसात में होने वाले भूस्खलन से हानि की आशंका का जायजा लिया। जिससे ग्रामीणों ने कुछ राहत की साँस ली है।

उम्मीद है कि सरकार शीघ्र ही ग्रामीणों को इस मुसीबत से बाहर निकालने का प्रयास करेगी। ताकि किसी अप्रिय घटना से पूर्व ही ग्रामीणों को सुरक्षित जगह मुहैया करवाई जाए। दशकों से बाग आबढा व अम्बोण के ग्रामीण काफी रिहायशी भूमि व ज़मीन गंवा चुके है। इस मौके पर ग्राम पंचायत के उपप्रधान तुला राम शर्मा, सोसाइटी के प्रधान सन्दीप शर्मा,सह-सचिव राकेश शर्मा ,मदन शर्मा, राजेंद्र शर्मा, रमेश चंद, , नैन सिंह व चेतराम सिंह आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

Read Previous

रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के महिला मोर्चा सम्मेलन से चुनाव प्रचार का शंखनाद।

Read Next

होल्ला मोहल्ला दंगल में पंजाब के रिम्पी ने दिल्ली के मोनू को धूल चटा कर माली कब्जाई। हजारों दर्शकों ने कुश्ती का आनंद उठाया। उभरती हरियाणा के युवा महिला पहलवानो की कुश्ती खूब आकर्षण का केन्द्र रही।

error: Content is protected !!