Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 4, 2024

कैसे … ऐतिहासिक होली मेले में लोगो के जीवन से हो रहा खिलवाड़। 5 दिन से बिना इंश्योरेंस व फिटनेस सर्टिफिकेट के चल रहे झूले। एसडीएम पांवटा ने ऐसे झूले बन्द करने के दिये निर्देश।

न्यूज पोर्टल्स : सबकी खबर

इस बार होली मेले में झूला संचालकों की मनमानी चरम पर है। पैसों के लिये जनता की जान दांव पर लगी है। एक तरफ झूला संचालक मनमाने टिकटों के दाम वसूल रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ बिना फिटनेस सर्टिफिकेट व इंश्योरेंस के झूलों को चला रहे हैं। जिससे किसी तरह की अप्रिय घटना से पूर्व बरती वाली सुरक्षा की शर्तो व नियम ताक पर रखे हुए है।


वही, मामला संज्ञान में आने के बाद एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा ने नगर परिषद पावटा को पत्र भेज कर, झूला संचालकों को बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के तुरंत झूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं।
नियम के अनुसार झूला संचालकों को झूलों के रोज फिटनेस सर्टिफिकेट जमा करवाना होता है। लेकिन लापरवाही का आलम यह है कि झूला संचालक सभी नियम कानून को धता बता कर झूलों को संचालित करवा रहे हैं। नियमानुसार प्रतिदिन झूला संचालकों को फिटनेस सर्टिफिकेट देना होता है। लेकिन फिटनेस सर्टिफिकेट तो दूर झूला संचालक मनमाने रेट तो खूब वसूल रहे है। लेकिन अभी तक 5 दिनों से कोई भी फिटनेस सर्टिफिकेट व इंश्योरेंस तक कार्यालय में जमा नहीं करवाए हैं। आम जनता की सुरक्षा से जुड़े मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए ऐसे झूलों को बंद करवा दिया है।

*क्या बोले ईओ पांवटा नगर परिषद कमेटी*

कार्यकारी अधिकारी पांवटा नगर परिषद एसएस नेगी ने कहा कि ऐसी शिकायत मिली है। जिसके बाद सभी ओपचारिकता को पूरा करने के निर्देश झूलों के ठेकेदार को दिए है। उसके बाद ही झूलों को शुरू किया जाए।

* पांवटा नगर परिषद कमेटी को जारी कर दिए है निर्देश: एसडीएम*

उधर, न्यूज पोर्टल्स : सबकी खबर से बात करने पर एसडीएम पांवटा एआर वर्मा ने पुष्टि की है। एसडीएम ने कहा कि अभी तक झूला संचालक ने कोई भी इंश्योरेंस व फिटनेस सर्टिफिकेट जमा नही करवाए है। सभी औपचारिकताएं पूरी करने का बाद झूलों को फिर से शुरू करवाया जाएगा।

Read Previous

शिलाई कॉलेज पूर्व छात्र संगठन के अमित तोमर अध्यक्ष व प्रो. विद्या वर्मा महासचिव चुना गया |

Read Next

भाजपा महिला मोर्चा शिलाई का हुआ सम्मेलन ।

error: Content is protected !!