Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

केवल शोशेबाजी व श्रेय लेने की राजनीति तक सिमटे पांवटा भाजपा के विधायक: किरनेश जंग.।

न्यूज़ पोर्टल्स- सबकी खबर
हिमाचल व् उत्तराखंड को आपस में जोड़ने वाले नए पुल आधारशिला उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंदर सिंह रावत ने शुक्रवार को विकासनगर में शिलान्यास किया। इस पुल के निर्माण के बाद से विधानसभा क्षेत्र पांवटा साहिब के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों को सुविधा मिलेगी। इस पुल के साथ लगती सड़क व क्षेत्र का भी कायाकल्प हो सकेगा।
पूर्व विधायक किरनेश जंग ने कहा कि इस पुल के निर्माण को लेकर खास पहल अपने सहयोगी व् कांग्रेस विधायक विकासनगर नव प्रभात के सहयोग से की थी। इस पुल की डीपीआर के लिये हिमाचल व् उत्तराखंड के अधिकारीयों के साथ कई बार हमने विकासनगर में बैठके करवाई। तब जाकर इसकी डीपीआर तेयार हो सकी थी। डीपीआर 53 करोड़ की बनी थी। हमने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में समय समय पर आप सभी पत्रकार बंधुओं से भी जानकारी संझा की थी। इसकी अपडेट समय समय पर बताते भी रहे। नीति आयोग की मंजूरी के बाद अब 42 करोड़ 97 लाख 42 हज़ार की लागत से पुल का निर्माण होगा। उत्तराखंड सरकार इस पुल का निर्माण करने जा रही है ।
लेकिन हमारे वर्तमान विधायक सुखराम चौधरी श्रेय लेने की होड़ में जनता को गुमराह करने का कोई मौका नहीं चूकते। उन्होंने जनता को गुमराह करते हुए हर मंच से इस पुल की डीपीआर तेयार करके इसे मंजूर करवाने का दावा किया। लेकिन शायद वो ये भूल गए है की आज का युग पढे लिखे और समझदार लोगो का युग है। उन्हें राजनेतिक रोटियां सेकने के लिए गुमराह कर पाना नामुमकिन है। पांवटा सहित से भगानी सड़क मगर को डिस्ट्रिक्ट मेजर रोड में डालने के लिए कांग्रेस सरकार ने काम किया। लेकिन इसका श्रय भी सुखराम चौधरी ने लेने की कोई कसर नहीं छोड़ी। बातापुल से गोविन्द घाट बेरियर तक सड़क को चौड़ा करना व् इसके बीच दिवाईडर लगाने की शुरुआत हमने की थी। लेकिन उसी चीज को तोड़ मरोड़ के जनता के सामने अलग अंदाज में पेश करने की भी भरपूर कौशिश की गई। यमुना नदी के तटीकरण को लेकर भी हमने अपने कार्यकाल में काम किया जिसके लिए भविष्य में करोडो की राशी खर्च होगी । इस विषय को भी हमने मीडिया के समक्ष रखा , लेकिन इसका श्रेय लेने की फिराक में भी सुखराम चौधरी लगे हुए है।
हमने अपने पांच साल के कार्यकाल में ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों तक का सुधारीकरण करवाया , नई सड़कों का निर्माण करवाया। लेकिन उस समय सुखराम चौधरी और उनकी टीम ने पद यात्रा के नाम से राजनेतिक शोशेबाजी की , आज पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र की तमाम सड़कें दुर्दशा का शिकार हो चुकी है। सत्ता में आकर एक वर्ष का कार्यकाल बीत जाने के बाद भी सुखराम चौधरी सैकड़ो की दशा को नही सुधार पाए है। अपनो की अनदेखी के बीच
सुखराम चौधरी का खुद का ही पोलिटिकल करियर हाशिये पर है।
आज के समय में उनके विधानसभा क्षेत्र में नाहन के विधायक व् विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल और शिलाई के पूर्व विधायक बलदेव तोमर का हस्तक्षेप है। विधानसभा क्षेत्र पांवटा साहिब में आयोजित होने वाले ख़ास कार्यक्रमों में भी बतौर मुख्य अतिथि शरीक होने का भी मौक़ा नहीं मिल पा रहा है।
पूर्व विधायक ने कहा कि मेरा विधायक सुखराम चौधरी पर सीधा आरोप है की वो श्रेय लेने के लिए जनता को गुमराह कर रहे है यदि वो खुद सत्ता में रहते हुए। पांवटा विधानसभा क्षेत्र के लिए बड़ा काम नहीं कर पा रहे है। तो कम से कम जो शहर के लिए गत पांच वर्षो में पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह के सहयोग से काम किये गए है, उसका श्रेय लेने के लिए जनता को गुमराह न करे।

Read Previous

पांवटा साहिब के अशोक विहार कलोनी में चोरी करने वाला एक युवक को लोगो ने दबोचकर किया पुलिस के हवाले |

Read Next

कोलर, धौलाकुआं और पड़दूनी को मिली साढ़े पांच करोड़ के विकास की सौगात। आईआईएम स्थापित करने के लिए 392 करोड़ जारी करने के लिए डॉ0 बिंदल ने किया प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त ।

error: Content is protected !!