Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 3, 2024

ग्रामीणों ने तंग सड़क को बताया सैनिक की मौत का कारण

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

सड़क हादसे में मारे गए सैनिक दिनेश कुमार की मौत के लिए लोगों ने तंग सड़क की जिम्मेदार बताया। लोगों ने कहा कि, जहां यह दर्दनाक हादसा हुआ है वहां पर काफी तंग जगह है। यदि विभाग द्वारा  यहां पर क्रेश वेरियर लगा दिए होते तो यह हादसा न होता। यही नही इस पॉइंट के आसपास पहले भी दो दुर्घटनाए हो चुकी है, जिसमें दो लोगो की मौत हो चुकी है। स्थानीय ग्रामीण जोगेंद्र सिंह ठाकुर, गुमान सिंह, चेतन, अशोक ठाकुर व भगत सिंह आदि ग्रामीणों ने कहा कि, जहां यह पॉइंट है वहीं पर काफी उताराई है जिस कारण से रात आगे से आने वाली गाड़ियों की लाईट सीधी पड़ती है। ऐसे कई पॉइंट है जहां क्रेश वेरियर व डंगे लगाने की सख्त जरूरत है।

मगर आज तक विभाग ने यहां पर क्रेश बेरियर व डंगे लगाने की जहमत नही उठाई। जिससे लोगों के प्रति काफी रोष प्रकट है।लोक निर्माण विभाग मंडल संगड़ाह की सड़कों पर हाल ही में वाहन हादसों में जहां चार लोगों की जान जा चुकी है, दर्जन भर लोग घायल हुए हैं। लोग इन हादसों के मुख्य खस्ताहाल सड़कें व लापरवाह वाहन चालकों पर पुलिस द्वारा नकेल न कसा जाना आदि समझी जा रहे हैं, हालांकि पुलिस के मुताबिक अधिकतर हादसों का कारण ड्राइवर की लापरवाही है। गत दिसंबर माह में संगड़ाह के जबलोग नामक स्थान पर दुर्घटनाग्रस्त हुई कार में जहां एक ही परिवार एक 8 माह के बच्चे सहित 7 घायल हुए, वहां सड़क बदहाल है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अंधेरी-टिक्कर नामक इस लिंक रोड के लिए पीएमजीएसवाई के तहत करीब अढ़ाई करोड़ की राशि उपलब्ध है तथा ठेकेदार द्वारा पिछले करीब एक साल से सड़क निर्माण कार्य लंबित रखा गया है।

ग्रामीणों द्वारा हालांकि इस बारे विभाग से शिकायत भी की जा चुकी है, मगर संबंधित अधिकारियों द्वारा अब तक ठेकेदार को नोटिस जारी किए जाने के अलावा अन्य कोई कार्यवाही नहीं की गई। इससे पूर्व 23 नवंबर 2020 को सुदरघाट में दुर्घटनाग्रस्त हुए टिप्पर में जहां एक शख्स की मौत हुई, वहीं 7 दिसंबर को गांव लगनू के समीप हुई कार दुर्घटना में 2 युवाओं की मृत्यु हुई और 2 अन्य घायल हो गए। 11 दिसंबर को खेगुआ में हुए कार हादसे में भी 2 लोग घायल हुए थे। संगड़ाह की खस्ता हालत सड़कों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, यह नागरिक उपमंडल आज तक राज्य उच्च मार्ग अथवा एनएच से नहीं जुड़ सका। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता खजानसिंह ने बताया कि, जहां पर तंग सड़क है उसका प्राकलन भेजा गया है।

Read Previous

पंचायत प्रधान की चाह लिए चुनावी रण में उतरे एक प्रत्याशी को महज अपना ही वोट नसीब हुआ

Read Next

25 जनवरी को मेडिकल कॉलेज रहेगा खुला

error: Content is protected !!