Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 2, 2024

गुद्दी मानपुर के ग्रामीणों की पीने के पानी की किलत दूर , गांव पहुँचा पानी ,ग्रामीणों ने किया जई का धन्यवाद

निर्माणधीन उठाऊ पेयजल के स्त्रोत व पानी ठेहराव टैंक को निजी ठेकेदार ने किया एक दिन में ठीक ।

News portals-सबकी खबर(कफोटा)

आईपीएच विभाग के जई वीरेंद्र शर्मा ने जुईनल से गुद्दी मानपुर के उठाऊ पेयजल के स्त्रोत में बने पानी ठेहराव टैंक का कार्य निजी एक ठेकेदार को जल्द पूरा करने को कहा गया था । जिसमे ठेकेदार ने 1 दिन में ही यह कार्य पूरा कर दिया है । निजी ठेकेदार ने पानी ठहराव के लिए बने टैंक की मरम्मत ओर पाईप लाइन को भी ठीक कर दिया है । मंगलवार दोपहर बाद  टेंक में पानी भरा गया जिसके बाद गुद्दी मानपुर के गांव में पानी पहुचने लगा, तभी तीन दर्जन ग्रमीण भी पीने का पानी भरने के लिए समूहिक नल के पास पहुचे ओर बर्तनों में पानी भरने लगे । ग्रामीणों ने पीने का पानी गांव तक पहुचाने पर आईपीएच विभाग के जेई वीरेन्द्र शर्मा का धन्यवाद की जिन्होंने ठेकेदार को निर्माणधीन कार्य को पूर्ण करने के लिए कहा ।

बता दे कि शिलाई विधानसभा के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र गुद्दीमानपूर के ग्रामीणों ने पेयजल योजना जुईनल से गुद्दी मानपुर के उठाऊ पेयजल के स्त्रोत के निर्माण पर उठाए सवाल ? सोशल मीडिया पर वायरल किया वीडियो , गुद्दीमान पुर के 80 घरों में दूर नहीं हो रही है पेयजल की किल्लत । निर्माणधीन पानी टैंक में ठेकेदार की लापरवाही को ग्रमीणों ने किया शोशल मीडिया में वायरल , लोगो ने किया खूब शेयर ।

जानकारी के अनुसार गर्मियां शुरू होते ही पहाड़ी क्षेत्र में पीने के पानी की कमी होने लग गई है जिसके कारण गुद्दी मानपुर के लोगों को अब पीने के पानी के लिए गांव से दूर जलस्रोत पर जाकर पीने का पानी लाने को मजबूर है। लेकिन जल स्त्रोत पर ठेकेदार द्वारा बनाए गए पानी ठेहराव टैंक का निर्माणधीन पिछले 1 साल से लंबित होने पर पानी का जल संग्रहण टैंक नही बन पाया है । जिसके कारण ग्रामीणों को निर्माणाधीन टैंक के साथ खड्डा खोदकर पानी ठहराव किया गया है । जहाँ से ग्रमीण पीने का पानी ले जाते हैं । वही गुद्दी मानपुर के ग्रामीण कमल शर्मा ,टीकाराम ,पूर्व उप प्रधान रोहित शर्मा,कमल शर्मा ने पिछले साल एक साल से पीने के पानी के लिए ठेकेदार द्वारा जुईनल से गुद्दीमानपुर के पेयजल योजना पर सवाल उठाए हैं । उन्होंने बताया कि पिछले 1 साल से पीने के पानी के लिए बनाया जा रहा टैंक को अभी तक पूरा नहीं किया गया है । इस जल संग्रहण टैंक में कीचड़ ही कीचड़ पडा हुआ है जिसका ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया है । ग्रामीणों ने आईपीएस विभाग से गुहार लगाई है कि वह इस निर्माणाधीन जल संग्रहण टैंक का कार्य पूरा करे ताकि ग्रामीणों को पीने का पानी मिल सके ।

उधर आईपीएच विभाग के संबंधित जई वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि उक्त स्थान पर एक ठेकेदार द्वारा यह टैंक बनाया जा रहा है लेकिन अभी तक विभाग की ओर से इस आधे अधूरे टैंक को पास नहीं किया गया है ओर न ही कोई धनराशि दी गई है ठेकेदार को , कार्य पूरा करने पर ही उक्त टेंक की राशि दी जाएगी । वही संबंधित ठेकेदार को इस पीने के पानी के टैंक का कार्य जल्द से पूरा करने के लिए कह दिया है ताकि ग्रामीणों को पीने का पानी इस सुविधा मिल सके।

Read Previous

फिर खराब हुई संगड़ाह अस्पताल की खटारा 108 एंबुलेंस

Read Next

हिमाचल में  मंगलवार शाम पांच बजे तक 10 पॉजिटिव मामले दर्ज,राज्य में कोरोना के 161 सक्रिय मामले

error: Content is protected !!