Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 3, 2024

ग्रामीणों ने सीएम हेल्पलाइन पर की सप्ताह भर से बस न आने की शिकायत |

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

भारी बर्फ से बंद हुए लोक निर्माण विभाग मंडल संगड़ाह के अंतर्गत आने वाले रतवा मार्ग पर चलने वाली एचआरटीसी की एक मात्र बस के सप्ताह भर से निर्धारित रूट पर न जाने से दर्जन भर गांव के लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। ग्रामीणों द्वारा इस बारे सोमवार को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत कि जाने के बावजूद रतवा गांव तक बस नहीं गई। चेत सिंह तोमर, गोपाल सिंह, बलदेव बाबूराम व भगत सिंह आदि स्थानीय ग्रामीणों ने यहां जारी बयान में कहा कि, उक्त मार्ग पर चलने वाली परिवहन निगम की एक मात्र बस के चालक परिचालक पिछले पांच दिनों से अलग-अलग बहाने बनाकर निर्धारित स्थान तक नहीं जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि, रतवा से ज्यादा हाईट वाले तथा बर्फ से प्रभावित गत्ताधार मार्ग पर शुक्रवार से नियमित रूप से बसें जा रही है, जबकि रतवा मार्ग पर लोक निर्माण विभाग के अनुसार इससे एक दिन पहले गुरुवार को यातायात बहाल हो चुका है। शिकायतकर्ताओं के अनुसार सोमवार को जहां गंतव्य से करीब दस किलोमीटर पहले तक बस गई, वहीं इससे पूर्व रविवार को परिचालक द्वारा टिकट बनाए जाने के बावजूद तीस के करीब यात्रियों को करीब 15 किलोमीटर पहले पीऊलीलानी के जंगल में उतारा गया तथा खुद बस लेकर गांव अंधेरी में अपने रिश्तेदारों के घर आकर रुके। ग्रामीणों ने एक सप्ताह बाद भी बस न चलने के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे परिवहन निगम व लोक निर्माण विभाग के प्रति नाराजगी जताई। इसके अलावा सोमवार सायं संगड़ाह से आसपास के गांवों के लिए चलने वाली एचआरटीसी की लोकल बस के रात के समय कशलोग रूट पर न जाने से भी यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। उक्त बस के चालक परिचालक के अनुसार उनके पास जेक व पन्ना आदि टूल नहीं थे, जिसके चलते पंक्चर टायर नहीं बदला जा सका।

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक नाहन रशीद मोहम्मद शेख तथा चालक परिचालकों के अनुसार रतवा मार्ग से पूरी तरह बर्फ न हटने तथा स्किड होने के खतरे को देखते हुए उक्त गांव तक बस नहीं जा सकी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि, आज सड़क ठीक होने पर निर्धारित स्थान तक बस ले जाने के निर्देश दिए गए हैं। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता दलीप चौहान ने बताया कि, रतवा व गत्ताधार मार्ग से गुरुवार को बर्फ हटाई जा चुकी है संगड़ाह-गत्ताधार मार्ग पर इसी दिन से निजी बसें चल रही है।

Read Previous

नाहन: डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज में शिलाई की पूनम देवी को एमरजेंसी में AB+ ब्लड की चार यूनिट की आवश्यकता |

Read Next

सतयुगी तीर्थ रेणुकाजी Lake में विदेशी परिंदे बने आकर्षण का केंद्र |

error: Content is protected !!