Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 2, 2024

हिमाचल सरकार के तीन साल पूरे होने पर केंद्रीय मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को दी शाबाशी

News portals-सबकी खबर (शिमला )

प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार को तीन साल का कार्यकाल पूरा हो गया है। कोविड के कारण खुद सीएम मानते हैं कि उनकी सरकार को अभी दो साल ही काम करने के लिए मिले, मगर दो साल में प्रदेश में वह सब कुछ किया गया, जो सालों से नहीं हुआ। ऐसे में अब सरकार अगले दो साल जनता के बीच जाएगी। सरकार के तीन साल का जश्न यहां पीटरहॉफ में मनाया गया, जिसमें केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअली रूप से शामिल हुए। उन्होंने जयराम सरकार को पूरे सौ नंबर दिए और विकास को जारी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का देश को एक बड़ा तोहफा है, जो हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों के लिए वरदान साबित हो रही है।

इस योजना के प्रभावी कार्यान्वयन में हिमाचल प्रदेश को दूसरा स्थान मिलने पर उन्होंने मुख्यमंत्री को बधाई दी। केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में समर्पित अटल टनल रोहतांग न केवल लाहुल-स्पीति जिला के लोगों को लाभान्वित करेगी बल्कि यह सामरिक दृष्टि से भी बहुत महत्त्वपूर्ण है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश को वीरभूमि का नाम देते हुए कहा कि प्रदेश के लगभग हर परिवार से एक सेवारत जवान अथवा पूर्व सैनिक है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का संदेश यहां पर पढ़ा गया, जो कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल नहीं हो पाए। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मुख्यमंत्री और अन्य उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए राज्य सरकार की विभिन्न उपलब्धियों की जानकारी दी।

सबसे विकसित राज्य बनेगा हिमाचल

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी इस समारोह को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया और राज्य सरकार की नई पहल और उपलब्धियों की सराहना की। उन्होंने आशा जताई कि केंद्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री के प्रयासों से हिमाचल, देश का सर्वाधिक विकसित राज्य बनेगा। राज्य भाजपा सचिव कुसुम सदरेट ने इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार का संदेश पढ़कर सुनाया।

Read Previous

पहाड़ी कालोनी में 21 वर्षीय युवती ने फंदा लगा कर की आत्महत्या

Read Next

नगर निकाय चुनाव में नाहन से 36 पांवटा से 39 और राजगढ से 19 उम्मीदवारो ने भरा नामाकंन

error: Content is protected !!