Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 4, 2024

जहरीली शराब मामले में दो और लोगों की मौत ,मरने वालों का आंकड़ा पंहुचा सात,पंचायत के पूर्व प्रधान सहित चार लोगों को हिरासत में

News portals-सबकी खबर (सुंदर नगर )

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र सुंदरनगर में जहरीली शराब मामले में दो और लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों का आंकड़ा सात पहुंच गया है, जबकि अभी भी नौ लोग अस्पताल में भर्ती हैं। वही जहरीली शराब के 11 नए मरीज सामने आए हैं, जिनमें से दो की मौत हो गई। इनमें से एक ने अस्पताल में दम तोड़ा है, तो एक व्यक्ति की मौत अस्पताल ले जाते समय हो गई है। दो लोगों को चंडीगढ़, एक को आईजीएमसी शिमला और छह को नेरचौक मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया है। वहीं लोगों जहरीली शराब परोसने वाले सौदागरों के सेल्समैन पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं और अब पुलिस इस सारे रैकेट के मुख्य सरगना शराब माफिया की तलाश में आगे बढ़ गई है। इस मामले में पुलिस ने अवैध शराब बेचने के आरोप में सलापड़ पंचायत के पूर्व प्रधान सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है, जबकि कई सारे आरोपी और शराब माफिया का मुख्य सरगना अंडरग्राउंड हो गया है। गुरुवार को दिन भी पुलिस की एसआईटी जांच में लगी रही और कई जगहों से पुलिस को संतरा फूलस शराब की खाली बोतलें मिली हैं। पुलिस द्वारा पकड़े गए दो लोगों की दुकानें डैहर पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर हैं। पकड़े गए चारों आरोपी अवैध शराब बेचने का धंधा करते थे। इन लोगों ने होम डिलीवरी सिस्टम भी चलाया हुआ था।

वहीं कितने लंबे समय से क्षेत्र में अवैध शराब का धंधा चल रहा था और कौन-कौन लोग इसमें शराब बेचने का काम करते थे, इनमें से ज्यादातर लोगों को पुलिस ने चिन्हित कर लिया है। इन लोगों के सहारे अब पुलिस शराब माफिया तक पहुंचने की कोशिश में है। सभी आरोपियों को न्यायालय ने 26 जनवरी तक रिमांड पर भेज दिया है। अब तक जहरीली शराब 14 लोगों को अपना शिकार बना चुकी है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति पीजीआई में भर्ती है और शेष का उपचार नेरचौक मेडिकल कालेज में चल रहा है। डीजीपी संजय कुंडू ने भी गुरुवार को सलापड़ क्षेत्र और सुंदरनगर का दौरा कर अधिकारियों से मामले की फीडबैक ली। इस मामल में अब कांग्रेस भी फुट  फुट पर उतर आई है।

ये गिरफ्तार ऐसे बनाई नकली शराब

पुलिस ने सलापड़ पंचायत के पूर्व प्रधान जगदीश चंद को गिरफ्तार किया है। इसके साथ सलापड़ पंचायत के वर्तमान पंचायत प्रधान के ससुर अच्छर सिंह पुत्र बहादुर सिंह समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अभी तक इस मामले में कई और संदिग्धों की गिरफ्तारी होने की उम्मीद है। छज्वार गांव से गिरफ्तार तीसरे आरोपी सोहन लाल उर्फ रवि से पुलिस ने संतरा ब्रांड की नकली शराब की 12 बोतल बरामद की हैं। चौथा आरोपी प्रदीप कुमार उर्फ दीप सलापड़ के सरोह गांव का रहने वाला हैं। चारों आरोपी करीब एक साल से देसी व अंग्रेजी शराब अवैध रूप से दुकानों व घरों में सप्लाई करते थे। चारों की ऊंची राजनीतिक पहुंच भी बताई जा रही है। आरोपियों में दो की एनएच पर दुकानें भी हैं।

शराब माफिया ने असली सतंरा शराब की बोतल की तरह ही अवैध सतंरा शराब बनाई थी। माफिया ने शराब की बोतल पर संसारपुल टैरैस की कंपनी के ही नाम पते और फोन नंबर सहित लेबर चिपकाया हुआ था। इसमें वीआरवी फूड्स लिमिटेड की जगह वीआरवी फूलस लिमिटेड लिखा गया था, ताकि किसी को पता न चल सके।

जहरीली शराब कांड के मामले में पकड़े गए चार आरोपियों ने इस धंधे में खूब चांदी कूटी है। चार आरोपियों में से एक आरोपी की करोड़ों की संपंत्ति पुलिस को जांच में मिली है। सुंदरनगर पहुंचे डीजीपी संजय कुंडू ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। एक आरोपी की संपंति करोड़ों रुपए में है। इस मामले में ईडी इन्र्फोस डिर्पाटमेंट अलग से जांच करेगा। इसकी प्रकिया शुरू कर दी गई है। बता दें कि पकड़े गए सभी आरोपियों की संपत्ति व बैंक खातों का भी पुलिस अब खंगाल रही है।

Read Previous

प्रदेश में बारिश व बर्फबारी का दौर फिर से शुरू

Read Next

हिमाचल में बढ़ा ओमिक्रोंन का खतरा, कुल मामले आए 15 |

error: Content is protected !!