Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 5, 2024

पेपर लीक मामले में एसआईटी ने गाजियाबाद से काबू किया आरोपी, प्रिटिंग प्रेस का मालिक गिरफ्तार,

News portals-सबकी खबर (शिमला )

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में पुलिस की एसआईटी ने प्रिटिंग प्रेस के मालिक को यूपी के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा पुलिस भर्ती की परीक्षा से संबंधित लिखित परीक्षा के पेपर मार्च माह में इसी प्रेस में छपवाए गए थे, जो बाद में लीक हो गए थे। एसआईटी ने प्रिटिंग प्रेस की तलाशी लेने पर मोबाइल फोन और पेन ड्राइव सहित हार्ड डिस्क भी बरामद की है। पुलिस की एसआईटी ने प्रिटिंग प्रेस से मिली इलेक्ट्रॉनिक सामग्री को कब्जे में लेकर जांच के लिए एफएसएल जुन्गा में भेज दिया है। एसआईटी प्रिटिंग प्रेस से मिले मोबाइल फोन की सीडीआर भी चेक कर रही है। इन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जांच में पुलिस भर्ती से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

पुलिस आरोपी के बैंक खातों की डिटेल भी खंगाल रही है। गौर हो कि इससे पहले एसआईटी ने एक आरोपी सुधीर यादव, जो प्रिंटिंग प्रेस में पेपर कटिंग व बाइडिंग का काम करता है, को गत 31 मई को गिरफ्तार किया था। स्टेट सीआईडी के पुलिस थाना शिमला में दर्ज किए पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एसआईटी ने प्रिटिंग प्रेस के मालिक को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है।आरोपी प्रिटिंग प्रेस मालिक की पहचान शैलेंद्र विक्रम सिंह निवासी सेक्टर दो वैशाली गाजियाबाद उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने बताया कि पुलिस की एसआईटी ने आरोपी की प्रिंटिंग प्रेस की तलाशी लेने के दौरान 12 मोबाइल फोन, एक पेन ड्राइव, दस हार्ड डिस्क, सीसीटीवी कैमरा के तीन मैमोरी कार्ड और अन्य दस्तावेज कब्जे में लिए हैं, जांच के लिए एफएसएल जुन्गा के लिए भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि जब्त किए गए मोबाइल फोन की सीडीआर की जांच की जा रही है। आरोपी के बैंक खातों की पड़ताल भी की जा रही है। गुरुवार को आरोपी को सीजेएम शिमला की अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए हैं।

Read Previous

कसौली के आसपास फिर दिखने लगे तेंदुए, लोगों में दहशत का आलम

Read Next

मिंजर मेले की तैयारियां तेज; दुकानें बनाने में जुटे ठेकेदार, प्रशासनिक अधिकारियों ने जांची व्यवस्था

error: Content is protected !!