Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 6, 2024

आदेश : सिरमौर में 1 मई तक शनिवार व रविवार के दिन बंद रहेंगे बाजार

News portals-सबकी खबर (नाहन ) केलाश चौहान 

जिला सिरमौर में 1 मई 2021 तक शनिवार व रविवार के दिन बाजार बंद रहेंगे। यह आदेश जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डा0 आर0के0 परूथी ने जारी किये। आदेशानुसार शनिवार व रविवार के दिन सभी खेल मैदान व पार्क भी बंद रहेंगे, इन्हे केवल सुबह 4 से 7 बजे तक सैर के लिए खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला में यह कदम हाल ही में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बढ़ते मामलों को देखते हुए उठाये जा रहे है ताकि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
जिला में शनिवार और रविवार के दिन बाजार, दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, जिम, माॅल, स्वीमिंग पूल, खेल परिसर पूर्णतया बंद रहेंगे जबकि रोजमर्रा की जरूरतमंद वस्तुओं की दुकानें जैसे फल, सब्जी, दूध व दूध से बनी वस्तुएं व अन्य जरूरत के सामान, मीट शाॅप व गाड़ियों की वर्कशॉप दोपहर 1 बजे तक खुली रहंगी। जिला में सभी रेस्टोरेंट, ढाबा, होटल केवल टेक अवे और होम डिलिवरी सेवाएं ही उपलब्ध करवा सकंगे। कैटरिंग स्टाफ व डिलिवरी स्टाफ को रैपिड एन्टीजन व आरटीपीसीआर कोविड-19 टेस्ट करवाना आवश्यक होगा व खाना बनाते समय स्टाफ को मास्क पहनना, हाथों में गल्वस व सिर को ढकना सुनिश्चित करना होगा।
जिला में नो-मास्क नो सर्विस पाॅलिसी सख्ती से लागू होगी यानी जिला में किसी भी प्रकार की सेवाओं के इस्तेमाल के लिए मास्क पहनना व सामाजिक दूरी का पालन करना आवश्यक होगा। आदेशानुसार जिला में आज से सभी धार्मिक स्थल आमजन के लिए बंद रहेंगे केवल मन्दिरों के पुजारियों द्वारा पूजा अर्चना की जाएगी। जिला सिरमौर में सभी सामाजिक, धार्मिक, राजनैतिक, सांस्कृतिक, खेल गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा जबकि विवाह व अंतिम संस्कार में संबंधित उपमण्डलाधिकारी के अनुमति से केवल 50 लोग ही इन आयोजनों में भाग ले सकेगें।
      जिला के अन्दर दूसरे जिला व राज्यों में आने जाने वाली बसों में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के अनुसार अनुमति होगी व सवारियों को सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के एसओपी का पालन करना अनिवार्य होगा। आदेशानुसार जिला के सभी सार्वजनिक स्थानों व कार्य स्थलों पर अन्य सभी सेवाओं के इस्तेमाल के लिए सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के एसओपी का पालन करना आवश्यक होगा। इसके अतिरिक्त जिला के सभी सार्वजनिक व कार्य स्थलों पर मास्क पहनना व सामाजिक दूरी का पालन करना आवश्यक होगा। सार्वजनिक व कार्याें स्थलों पर थूकना दण्डनीय होगा। जुर्माना स्थानीय प्राधिकारी द्वारा नियमों के अनुसार निर्धारित किया जाएगा। आदेशों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति पर आईपीसी की धारा-188 व आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 की धारा 51 से 60 के तहत कार्यवाही की जाएगी।
Read Previous

हिमाचल प्रदेश में रिकॉर्ड 20 कोरोना संक्रमितों की मौत ,1604 लोगों कोरोना पॉजिटिव

Read Next

अप्रैल माह मे चूड़धार में 8 इंच ताजा हिमपात पहाड़ी क्षेत्र में ठंड का प्रकोप

error: Content is protected !!