Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 3, 2024

73वें गंणतंत्र दिवस पर पांवटा मे भूतपूर्व सैनिकों ने किया पथ संचलन

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

गंणतंत्र दिवस के मोके पर पांवटा में ध्वजारोहण व पथसंचलन का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप में पुलिस की टुकड़ी के साथ साथ परेड में पथ संचलन का हिस्सा बनाया गया। भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब – शिलाई क्षेत्र की टुकड़ी ने कन्या विद्यालय मैदान में गणतंत्र दिवस परेड में कदम ताल की। इस टुकड़ी के अंतर्गत क्षेत्र के लगभग 25 भूतपूर्व सैनिकों ने भाग लिया। अभी तक इस तरह की कार्यवाही राजपथ की गणतंत्र दिवस परेड में ही देखने को मिलती है। ज्ञात रहे कि सैनिकों का जीवन हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण रहा है देश की संप्रभुता व सीमाओं की रक्षा के लिए सैनिकों ने देश के लिए हमेशा ही अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है।
सनंद रहे कि भारतीय सेना की शौर्य गाधा को याद करते हुए एसडीएम विवेक महाजन ने ध्वजारोहण किया और उसके बाद परेड की सलामी ली। उसके तुरंत बाद वीर नारियों को सम्मानित किया गया। उपस्थित सभी लोगों ने इस गौरवमय क्षण पर खूब तालियां बजाई और शहीदों के बलिदान को याद किया।

भूतपूर्व सैनिक संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि ऐसे गौरवमय क्षण केवल हमारा ही गौरव नहीं अपितु पूरे क्षेत्र के सभी नागरिकों को गौरवान्वित करता है। भूतपूर्व सैनिक क्षेत्र के गौरव, सम्मान, सेवा और सहायता के लिए हमेशा ही स्थानीय शासन और प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े है। संगठन ने कहा कि पथ संचलन में चलने वाले रियल हिरो व जाबांज तीनों सेनाओं के रणबांकुरो ने देश के विभिन्न ऑपरेशन व युद्धों के साथ-साथ भिन्न-भिन्न स्थानों और सीमाओं पर देश की रक्षा व सेवा की है। यह अपने आप में एक अद्भुत व गोरवान्वित करने वाला क्षण है।
ज्ञात रहे कि 73वें गणतंत्र दिवस पथ संचलन में प्रदेश पुलिस, भूतपूर्व सैनिक, एनसीसी जैसी टुकड़ियों की झलक देखने को मिली।
भूतपूर्व सैनिक संगठन ने याद दिलाया क्षेत्र के सैनिकों का देश की रक्षा और सेवा में अभूतपूर्व योगदान रहा है। हमारे क्षेत्र से सेना में जाने वाले जवान हर विकट परिस्थिति में देश के लिए बेहतर से बेहतर सेवायें दे रहे हैं। वे सब क्षेत्र, जिला, प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। हमें उन पर फक्र है।


संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि ये हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रौत व क्षण है। संगठन के पदाधिकारियों ने जोर देकर कहा कि सभी देशवासियों को यह देखना व सीखना चाहिए। उक्त मौके पर क्षेत्र की सभी वीरांगनायें भी उपस्थित रही। प्रशासन द्वारा उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।
उक्त कार्यक्रम में क्षेत्र के संस्कृति की झलक भी देखने को मिली।
इस मौके पर भूतपूर्व संगठन पांवटा-शिलाई की तरफ से कोर कमेटी से एस पी खेड़ा, करनैल सिंह, उपाध्यक्ष दर्शन सिंह, कोषाध्यक्ष तरुण गुरुंग, जसपाल, केदार सिंह, सुरेश कुमार, खजान सिंह, पृथ्वी, दिउड़ू राम, निर्मल, गुरदीप, अमित, रवि कुमार, धनबीर, दिनेश, यशपाल व संगठन के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Read Previous

73वें गणतंत्र दिवस पर सिरमोर जिले के भूतपूर्व सैनिकों ने किया ऐतिहासिक रिज मैदान पर पथ संचलन

Read Next

खड्ड में अचानक आए पानी से पार निकलने का कोई रास्ता न देखकर दूल्हे- दुल्हन सहित बरातियो ने आनन-फानन में ट्रैक्टर का सहारा लेना पड़ा।

error: Content is protected !!