Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 3, 2024

दिवाली पर अतिरिक्त बसें न चलने तथा मौजूदा बसें भी आधा दिन बंद रहने से यात्री परेशान ।

News portals-सबकी खबर(संगड़ाह)


उपमंडल संगड़ाह में एचआरटीसी द्वारा दीपावली के लिए एक भी अतिरिक्त बस न चलाए जाने तथा मौजूदा बसों को भी आधा दिन बंद किए जाने से क्षेत्रवासियों को परेशानी झेलनी पड़ी। जिला मुख्यालय नाहन तथा सोलन व शिमला ,शिलाई आदि शहरों में नौकरी करने वाले क्षेत्र के लोगों तथा छात्रों को बसों की कमी के चलते दीपावली के लिए घर आने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जबकि सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों को बस से लाने-ले जाने में हुई।

शनिवार व रविवार को नाहन, सोलन, राजगढ़ व ददाहू शिलाई आदि से संगड़ाह पंहुचने वाली 37 सीटर बसों में औसतन 70 यात्री देखे गए। दीपावली के दिन रविवार को सुबह से ही एचआरटीसी की बसें निर्धारित समय तथा रुट पर नहीं चली, हालांकि परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक नाहन के अनुसार बाद दोपहर दो बजे से स्टाफ को छुट्टी दी गई। बसों की कमी के चलते प्राइवेट वाहनों में भारी ओवरलोडिंग देखी गई।

एचआरटीसी मैनेजमेंट द्वारा दीपावली के अवसर पर नाहन डीपो के 300 के करीब चालक-परिचालकों अथवा कर्मियों मिठाइयां भी बांटी गई। उक्त मिठाई के डिब्बों की कीमत 45 हजार के करीब बताई गई। गौरतलब है कि, करीब 80 हजार की आबादी वाले विकास खंड संगड़ाह में परिवहन निगम की मात्र डेढ़ दर्जन के करीब बसें चलती है तथा निजी बसों की संख्या भी लगभग इतनी ही है।

क्षेत्र में परम्परा के अनुसार दिवाली सप्ताह भर चलती है तथा निगम अथवा प्रशासन द्वारा जिला में अतिरिक्त बसें चलाने का भी दावा किया गया था। क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों तथा संगड़ाह विकास मंच पदाधिकारियों ने प्रशासन तथा सरकार से क्षेत्र में दिवाली तथा मेला रेणुकाजी के लिए अतिरिक्त बसें चलाने की अपील की। परिवहन निगम क्षेत्रीय प्रबंधक रशीद मोहम्मद शेख ने कहा कि, हर बार की तरह इस बार भी दीपावली के रोज़ बाद दोपहर दो बजे से स्टाफ को छुट्टी दी गई। उन्होंने कहा कि, निगम प्रबंधन की तरफ से 300 के करीब कर्मचारियों को मिठाइयां बांटी गई।

Read Previous

दिवाली में बहन के घर जा रहा व्यक्ति की बाईक हादसे में मौत ।

Read Next

धूमधाम से मनाई गई दिवाली का त्यौहार ।

error: Content is protected !!