Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 4, 2024

शिलाई में मिनी सचिवालय व अस्पताल भवन का शीघ्र होगा निर्माण- हर्षवर्धन चैहान

News portals-सबकी खबर ( शिलाई) सिरमौर जिला के शिलाई में अस्पताल व मिनी सचिवालय के भवनों का निर्माण कार्य शीघ्र आरम्भ किया जायेगा। यह बात  उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चैहान ने  शिलाई विधानसभा क्षेत्र में अपने प्रवास के दौरान  जन समस्याएं सुनने के उपरांत कही।  उन्होंने कहा कि शिलाई में अस्पताल भवन निर्माण को लेकर लोगों की चिरकाल की मांग है और हमारी सरकार इस मांग को पूरा करके लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाएगी। इसके अलावा शिलाई में मिनी सचिवालय भवन का निर्माण होने से क्षेत्र को लोगों को एक स्थान पर सभी कार्यालयों की सुविधा उपलब्ध होगी जिससे उनके कार्य आसान होंगे।
उन्होंने कहा कि 16 करोड़ रुपये की लागत से मिनि सचिवालय शिलाई का शीघ्र ही निर्माण कार्य आरम्भ किया जाएगा, इसके अतिरिक्त महाविद्यालय रोनहाट के भवन निर्माण पर 5 करोड़ रुपये व्यय किये जाएंगे जिसका शीघ्र ही कार्य आरम्भ किया जाएगा, जबकि 8.50 करोड़ रुपये की लागत से कफोटा में आईटीआई भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है।
उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शिलाई विधानसभा क्षेत्र के लोगों को सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधायें उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकल्प है जिसके तहत स्वास्थ्य तथा शिक्षण संस्थानों में रिक्त पड़े पदों को शीघ्र भरा जाएगा।
उन्होंने कहा कि 11 करोड़ रुपये की लागत से शिलाई में पेयजल योजना का निर्माण कार्य प्रगति पर है तथा इस कार्य को इस वर्ष तक पूरा कर लिया जाएगा, जिससे इस क्षेत्र की पांच पंचायतों जिनमें शिलाई, नाया, कुंहट, पाब मानल तथा गवाली शामिल है की 12 हजार से अधिक जनसंख्या लाभान्वित होगी और क्षेत्र के लोगों की पेयजल समस्या का स्थायी समाधान होगा।
उद्योग मंत्री ने कहा कि ग्राम पंचायत सतौन, नाया पंजौड़ तथा पनोग पंचायतों की 32 बस्तियों को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 4.53 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं तथा इस पेयजल योजना का निर्माण कार्य इस वर्ष दिसम्बर 2023 तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है तथा इसके पूर्ण होने से क्षेत्र की 30 हजार से अधिक की जनसंख्या लाभान्वित होगी।
उद्योग मंत्री ने बताया कि मागनल-चांदपुर-चकमोली-चीनू सड़क पर 9.62 करोड़ रुपये व्यय किये जाएंगे और इसका शीघ्र ही निर्माण कार्य आरम्भ किया जायेगा जबकि सियासु -मोराड़ सड़क के निर्माण पर 2.18 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं।
हर्षवर्धन चैहान ने कहा कि डल्याणु, पियुलानी, नैनीधार सड़क को पक्का करने पर  6.16 करोड रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिलाई विधानसभा क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष के दौरान वार्षिक मुरम्मत योजना के तहत विभिन्न सड़कों की 25 किलोमीटर की रि-टायरिंग की जायगी।
उद्योग मंत्री आज बाद दोपहर शिलाई स्थित लोक निर्माण  विभाग के विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं का निराकरण करने पहुंचे। इस दौरान शिलाई क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों शिलाई, नाया, पाबमानल, कुंहट, बालीकोटी, गवाली, कोटामानल, बान्दली, भैला, डैहर, नैनी धार व लोजा मानल के चुने हुए प्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों ने मंत्री से मुलाकात करके अपने क्षेत्रों की समस्याएं उनके समक्ष रखीं। मंत्री ने लोगों की  अधिकांश समस्याओं का निपटारा मौके पर किया जबकि कुछ समस्याओं को उन्होंने संबंधित विभागों को तुरंत निराकरण के लिये सौंपा।
इससे पूर्व उद्योग मंत्री कफोटा व टिम्बी में  लोगों से मिले व उनकी समस्याएं सुनी।  रास्ते में अनेक जगहों पर लोगों ने मंत्री का भव्य स्वागत किया और अपनी समस्याएं रखी।

Read Previous

आईटीआई पांवटा साहिब में 2 जून को होगा कैम्पस इंटरव्यू

Read Next

दूर-दराज और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना मेरी प्रतिबद्धताः ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू

error: Content is protected !!