Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

September 21, 2024

एशियन स्कूल Chess चैंपियनशिप के लिए माधव गर्ग जाएगा थाईलैंड

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब ) स्कूल निदेशक महोदय डॉ नरेंद्र पाल सिंह नारंग ने बड़े ही गर्व के साथ आज दिनांक 13 फरवरी 2024 को विद्यालय में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 12वीं नेशनल स्कूल चैस चैंपियनशिप 2024 पटना (बिहार) में 6 फरवरी से लेकर 10 फरवरी तक हुई। यह प्रतियोगिता मिनिस्ट्री आफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया के सहयोग से आल बिहार चैस एसोसिएशन  ने आयोजित की।
इस प्रतियोगिता में अंडर-7, अंडर-9, अंडर -11, अंडर- 13, अंडर-15, अंडर-17 वर्ग में बॉयज और गर्ल्स ने भाग लिया। हमारे विद्यालय के कक्षा 3 के माधव गर्ग ने भी अंदर-9 वर्ग के अंतर्गत इस प्रतियोगिता में हिमाचल राज्य की तरफ से भाग लिया। इस प्रतियोगिता में एक हजार खिलाड़ियों ने भाग लिया तथा माधव गर्ग ने अंडर-9 बॉयज कैटिगरी में एशियन स्कूल चैस चैंपियनशिप, थाईलैंड के लिए अपना नाम दर्ज किया जोकि सितंबर 2024 को थाईलैंड में होगी।
माधव गर्ग ने इस प्रतियोगिता में 26वां रैंक प्राप्त किया तथा इस प्रतियोगिता में चयनित हुए पहले 50 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए जाएंगे।लगभग 3 वर्ष पहले स्कूल अध्यापिका श्रीमती रविंद्र कौर रैना ने स्कूल शारीरिक प्रशिक्षक (HOD) डॉ कुलदीप बतान को माधव गर्ग की शतरंज के लिए जिज्ञासा को सांझा किया।तत्पश्चात माधव के पिता श्री सुशील गर्ग के सहयोग तथा चैस के कोच आशीष तथा   सहयोगी अध्यापक श्री प्रवीण कुमार के नेतृत्व में अंडर 9 बॉयज कैटिगरी में माधव ने यह स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर स्कूल निदेशक गुरमीत कौर नारंग, स्कूल प्रधानाचार्य  निशा परमार व ऐकेडमिक कोऑर्डिनेटर कक्षा (1-5)श्वेता सूद ने स्कूल शारीरिक प्रशिक्षक (HOD) डॉ कुलदीप बतान तथा सहयोगी अध्यापक रोहित शर्मा, कुमारी लक्ष्मी,  निशा कुमारी, सुधीर कुमार,  अमित कुमार एवं सभी अध्यापकों को माधव गर्ग की इस अविस्मरणीय जीत पर हार्दिक बधाई दी।

Read Previous

चंबा के लिए गर्व की बात, न्यूरोसर्जन की डिग्री लेगी पांगी की बेटी डॉ. मनीषा, बनेगी चंबा की पहली महिला न्यूरोसर्जन

Read Next

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने किया एक और बहुत बड़ा कीर्तिमान स्थापित : बिंदल

error: Content is protected !!