Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 1, 2024

कांटी मशवा पंचायत में एक सप्ताह से ग्रामीण को पीने के पानी की समस्या , लोग परेशान ,ग्रामीणों ने किया आईपीएच कार्यलय का घेराव ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर

तपती दुप व गर्मी से लोगो का जीना दुश्वार हो रखा है ऐसे में पीने के पानी का संकट हो जाए तो ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र में लोगो की समस्या बढ़ती जाती है ऐसा ही हाल गिरिपार क्षेत्र के कांटी मशवा पंचायत में एक सप्ताह से ग्रामीण पेयजल की समस्या से जूझ रहे है। ग्रामीणों ने जल्द समाधान ना होने पर आईपीएच कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी दी है।
कांटी मशवा पंचायत के उपप्रधान सुरेंद्र सिंह, रवि कंवर, महेंद्र सिंह, धनवीर सिंह आदि ने बताया की कांटी मशवा पंचायत में एक सप्ताह से पेयजल की किल्लत बनी हुई है जिस कारण ग्रामीणों को एक किलोमीटर दुर खड्ड से पानी उठाकर लाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया की कांटी मशवा के लिये दो पेयजल योजना बनी हुई है जिसमें से एक उठाऊ पेयजल योजना है दूसरी ग्रेप्टी की योजना बनी हुई है । पहले ग्रेप्टी की योजना से ही पानी की सप्लाई दी जाती है लेकिन गर्मियों में उसका जलस्रोत सुखने से योजना बंत रहती है जिसके बाद गर्मियों में महुना से उठाऊ पेयजल योजना शुरू कर दी जाती है लेकिन इस बार सिंचाई एंव जनस्वास्थ्य विभाग ने उठाऊ पेयजल योजना शुरू नहीं की जिस कारण पानी की किल्लत बनी हुई है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए बताया की अगर पेयजल योजना को जल्द शुरू नहीं की तो ग्रामीण मजबूर होकर सिंचाई एंव जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय का घेराव करेगें।
उधर सिंचाई एंव जनस्वास्थ्य विभाग शिलाई के अधिशाषी अभियंता विपिन कुमार ने बताया की कांटी मशवा पंचायत की पेयजल समस्या की शिकायत मिली थी जिसके बाद उठाऊ पेयजल योजना शुरू करवा दी है।

Read Previous

गोविंदघाट बैरियर पर आबकारी एंव कराधान विभाग के कर्मचारियों को ट्रक से कुचलने के मामले में पुलिस ने नौ ट्रक चालकों के खिलाफ मामला दर्ज ।

Read Next

शिवपुर में एक किसान के दो बिघा खेत में आग लगने हजारों रूपये का नुकसान।

error: Content is protected !!