Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 2, 2024

कफोटा : 26 जनवरी को अनुदानित दाल चना के पैकेट में मरा चूहा नही बल्कि छेड़छाड़ प्रतीत–क्षेत्रीय प्रबंधक

News portals-सबकी खबर (नाहन )

शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कफोटा के पाब गांव में 26 जनवरी को अनुदानित दाल चना के पैकेट में मरा चूहा मिलने की खबर स्थानीय अखबारों व सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुई थी जिस पर संज्ञान लेते हुए हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम समिति के क्षेत्रीय प्रबंधक नाहन  विजय शर्मा ने मौके पर जांच पड़ताल कर बताया कि वीडियो बनाने वाले व्यक्ति के पास दाल का वह पैकेट उपलब्ध नहीं पाया गया जिसके अंदर चूहा मिलने का उस व्यक्ति द्वारा दावा किया गया।

उन्होंने बताया कि वीडियो में जो पैकेट दाल चना का दिखाया जा रहा है उसमें पैकेट के साथ छेड़छाड़ प्रतीत हो रही है क्योंकि पैकेट एक तरफ से खुला हुआ है। जबकि निगम द्वारा वितरित की जा रही दाल के पैकेट एक तरफ से लगभग 90 प्रतिशत पारदर्शी है और दूसरी ओर से 40 प्रतिशत पैकेट का हिस्सा पारदर्शी होता है। इसीलिए चूहे जैसी बड़ी चीज पैकेट के बाहर से बिना खोले आसानी से भी देखी जा सकती है। उन्होंने बताया कि चूहे जैसी बड़ी चीज यदि पैकेट के अंदर होती तो विभाग या निगम के ध्यान में लाया जा सकता था जिससे कि किसी भी प्रकार की अनियमितता को सत्यापित किया जा सकता था और संबंधित आपूर्तिकर्ता के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा सकती थी।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि वर्तमान में निगम के द्वारा जो दाले वितरित की जा रही है वह एनसीसीएफ द्वारा पूरी तरह स्वचालित संयंत्र में पैक की जाती है और निगम के माध्यम से उपभोक्ताओं को वितरित की जाती है जिसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाता है।
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा थोक गोदाम कफोटा में दाल चना तथा अन्य खाद्य सामग्री के बाकी बचे स्टॉक को भी मौके पर जांचा गया और गुणवत्ता को प्रमाणित करने के लिए दाल चना के सैंपल को विश्लेषण के लिए शिमला की प्रयोगशाला में भेजा गया है।

Read Previous

राज्य सहकारी बैंक समिति शाखा कमरऊ ने ऑनलाईन बैंकिंग, मोबाइलऐप बैंकिग, एटीएम सहित विभिन्न योजनाओं पर लोगों को किया जागरूक

Read Next

गिरिपार कि बेटी आकांक्षा ने उत्तराखंड प्रदेश में मनवाया मेहनत का लोहा ,अम्बोया की आकांक्षा शर्मा को स्कॉलरशिप व मेडल से नवाजा

error: Content is protected !!