Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 2, 2024

पांवटा के सब्जी मंडी में पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों का परिक्षण सभा का आयोजन ।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर
सोमवार को पांवटा सहिब के सब्जी मंडी में पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों का परिक्षण सभा का आयोजन किया गया । जिसमे लगभग 500 से अधिक मतदान अधिकारियों को परिक्षण दिया गया । चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए लगाए गए पीठासीन या मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय को मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया गया ।

इस मास्टर ट्रेनर का परिक्षण के लिये मास्टर ट्रेनर संजय भारद्वाज ने चुनावों को सफल बनाना के लिये परीक्षण सभा मे उन्होंने कहा कि मतदान कराते समय सबसे बड़ी जिम्मेदारी पीठासीन अधिकारी की होती है। जिसके नियंत्रण में सभी मतदान अधिकारी व मतदाता भी होते हैं। यहां तक की पूरा बूथ वहां की गतिविधियों को उन्हीं को संभालना होता है, इसलिए सभी पीठासीन एवं मतदान अधिकारी टीम के रूप में कार्य को संपादित कराकर मतदान संपन्न कराएं।


  1. उन्होंने कहा कि पीठासीन अधिकारी से लेकर मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय भी मतपेटी को खोलने, बंद करने एवं सील करने की जानकारी ठीक प्रकार प्राप्त कर लें। उन्होंने कहा कि 19मईको सुबह सात बजे से मतदान हर हाल में प्रारंभ कर दें और इसकी सभी तैयारियां 18 मई को ही कर लें। ताकि समय से मतदान प्रक्रिया संपन्न हो सकें। उन्होंने कहा कि इस बार सुबह सात बजे से सायं छह बजे तक मतदान कराया जाएगा। शाम छह बजे तक आने वाले सभी वोटरों को मतदान कराया जाएगा।
    एडीएम पांवटा एल आर वर्मा ने पीठासीन एवं मतदान अफसरों से कहा कि मतदान केंद्र पर आने वाले मतदाता के पास पर्ची के अलावा निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित विकल्पों में से किसी एक फोटोयुक्त प्रमाण पत्र का होना अनिवार्य है। किसी मतदाता के पास मतदान पर्ची नहीं है और मतदान को एक विकल्प पहचान के लिए साथ लाया है और उसका नाम मतदाता सूची में है तो उसे वोटिंग कराई जाएगी।
    इस मोके पर एसडीएम एल आर वर्मा, मास्टर ट्रेनर संजय भारद्वाज , तहसीलदार राजकुमार, नायब तहसीलदार इंदर सिंह , क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अतर सिंह नेगी, जसविंदर सिंह ,जसविंदर ,रामभज तोमर, सुनील कुमार ,अजय कुमार, अजय सैनी, फूड इंस्पेक्टर श्याम भाटिया इलेक्शन कॉन्गो मीन शोल, आदि उपस्थित रहे।
Read Previous

पंचायत मानपुर देवड़ा के ग्राम गुरूवाला स्थित श्री यमुना ठाकुर धाम मंदिर में विष्णु सहस्त्रनाम यज्ञ के प्रथम स्थापना दिवस के उपलक्ष में विशाल भण्डारे व यज्ञ का आयोजन |

Read Next

गोंदपुर में एक निजी दवा कम्पनी से एक दर्जन मजदूरों को निकलने पर दर्जनों मजदूरों ने कम्पनी के बाहर दिया धरना पर्दशन। मजदूरों ने श्रम विभाग को इसकी शिकायत ।

error: Content is protected !!