Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 6, 2024

शिलाई, शखोली व बांद्ली में पंचायत द्वारा लोगो को मास्क व सेनिटाइजर बाटे |

News portals-सबकी खबर (शिलाई )

जिला सिरमौर के विकासखंड की ग्राम पंचायत शिलाई, शखोली व बांद्ली में पंचायत द्वारा लोगो को मास्क व सेनिटाइजर बाटे गए है! पंचायत के अंदर सभी परिवार के सदस्यों को एक−एक मास्क व सेनिटाइजर दिए गए है क्षेत्र में कोरोना जेसी विश्वयापी महामारी से बचने के लिए स्थानीय प्रधान द्वारा यह कदम उठाए गए जिसकी खूब प्रशंसा हो रही है!
बता दे की विकासखंड की 29  पंचायतों में केवल तीन पंचायतों के प्रधानं व सचिव ने आगे आकर लोगो की सुरक्षा के लिए मास्क व सेनिटाइजर बाटने का सराहनीय कार्य किया है मास्क व सेनिटाइजर बांटते हुए पूरी सुरक्षा व सोशल दुरी का विशेष ध्यान रखा गया है पंचायत वार्ड सदस्यों ने अपने−अपने वार्ड का मोर्चा सम्भाला तथा केवल एक व्यक्ति ने मास्क तथा एक ही व्यक्ति ने सेनिटाइजर बांटा है बाटने से पहले खुद को पूरी तरह सेनिटाइज किया गया था ताकि पूरी सुरक्षा रह सकें! हालाकिं बाकि अन्य 26  ग्राम पंचायतों के सचिवों व प्रधानों ने लोगो की सुविधाओं के लिए मास्क व सेनिटाइजर जेसी व्यवस्था करने में रूचि नही दिखाई है जिसके कारण लोगो ने माग की है कि सभी पंचायतों को लोगो के स्वस्थ जीवन का ध्यान रखना चाहिए! उलेखनीय है कि इससे पहले विकासखंड पावटा साहिब के लगभग सभी 64 पंचायतों के लोगो को मास्क व सेनिटाइजर पंचायत प्रधान व सचिवों द्वारा दिए गए है!


वही पंचायत प्रधान देवेंदर धीमान ने बताया कि देश में आपातकाल की स्थिति है कोरोना महामारी किसी व्यक्ति को पूछ कर नही आती है कि व्यक्ति गावं में रहता है या शहर में रहता है इसलिए पंचायत वासियों की सुविधा के लिए बेहतर कदम उठाए जा रहे है शिलाई ग्रामीण व दुर्गम क्षेत्र है स्वास्थ्य सेवाएं क्षेत्र में नाममात्र है सेकडों की संख्या में लोग क्षेत्र से बहारी राज्यों व देशों में रहते है जो कर्फ्यू लगने के बाद क्षेत्र में आ रहे है इसलिए महामारी के बचाव की पंचायत कोशिश कर रही है! अभी मास्क व सेनिटाइजर बाटे गए है तथा इसके बाद पंचायत वासियों को राशन की सुविधा का इंतजाम किया जा रहा है ताकि कोई परिवार भूखा न रह पाए!

लोगो की जिंदगियां सुरक्षित रहे यह उनका लक्ष्य है जिसके लिए वह अपने स्तर पर कई अन्य फेसले ले रहे है! विकासखंड के सभी प्रधानों सचिवों को आगे आकार जनता के साथ आपातकाल की घडी में खड़ा रहना चाहिए यह इसलिए भी जरुरी है क्युकी शिलाई की सारी आवादी ग्रामीण है यदि एक व्यक्ति भी कोरोना से ग्रस्त हो गया तो पूरी पंचायत के अंदर दिनों में नही बल्कि घंटों में कोरोना महामारी फ़ैल जाएगी तथा फिर सम्भालना नामुमकिन हो जाएगा, इसलिए आपातकाल परिस्थितियों में नियम व कानून नही देखने चाहिए बल्कि महामारी से बचने के लिए बेहतर कदम उठाना आवश्यक है सभी पंचायत प्रधानों व सचिवों को अपने−अपने क्षेत्र में जल्द से जल्द मास्क व सेनिटाइजर तो देने ही चाहिए! पंचायत वासियों के लिए अन्य जरुरी व्यवस्थाएं भी करनी चाहिए!

Read Previous

दलगत राजनीति से बाहर निकले कुछ राज नेता : नरेंद्र बरागटा

Read Next

गिरिपार में बाहरी देशो व् राज्यों से आए 181 लोगो को क्वारेंटाइन में रखा गया है ,सभी लोग कोरोना नेगेटिव |

error: Content is protected !!