Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 3, 2024

खनन माफिया में एक हजार में मिल रहे नकली एम फार्म और बिल ,सरकार को करोड़ों रुपए की लग रही चपत, बाइक पर सवार बेच रहे फर्जी सरकारी दस्तावेज।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर

खनन माफिया के हौसले बुलंद होते देख कर हर कोई हैरान है । पांवटा में नकली एमफार्म के जरिये हो रहा खनन और यह सब माइनिंग विभाग की नाक के नीचे चल रहा है।जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के गोविंद घाट बैरियर पर एक (रेत) से भरा ट्रक पकड़ा गया जो कि फर्जी एम फॉर्म और बिलों के साथ बैरियर पार करने की कोशिश कर रहा था। दो घंटे बाद एसपी सिरमौर के हस्तक्षेप के बाद पुलिस मौके पर पहुंची जिसने फर्जी दस्तावेज और ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया।

वहीं इस फर्जीवाडे़ में संलिप्त आरोपियों को चैन की नींद सोने के लिए छोड़ दिया गया। दूसरी ओर जिम्मेदार माइनिंग विभाग 24 घंटे बाद भी इस पूरे मामले में खबर लेने के लिए मौके पर नहीं पहुंचा है। मंगलवार रात साढ़े 8 बजे एक ट्रक चालक को एक्साइज विभाग ने लखविंदर सिंह एंड कंपनी के कथित फर्जी एम् फार्म व बिलों के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया । लखविंदर सिंह एंड कंपनी के मैनेजर सोहन लाल ने बताया कि जिस एम फॉर्म और बिलों का इस्तेमाल किया जा रहा था वह उनकी कम्पनी के नाम पर है लेकिन सभी फर्जी है।रात भर नही पहूंचे पुलिस और माइनिंग अधिकारी

वही इस पूरे मामले में दुखद यह रहा कि बार-बार पुलिस स्टेशन और माइनिंग विभाग के अधिकारियों को फोन करने के बावजूद कोई नहीं पहूंचा। डेढ़ घंटे बाद आखिर में एसपी सिरमौर के हस्तक्षेप के बाद पुलिस मौके पर पहुंची जिसने फर्जी दस्तावेज और ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है। वही इस बारे में जिला सिरमौर के नए माइनिंग ऑफिसर ने कहा कि वह आज मौके पर पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि रात को ही माइनिंग इंस्पेक्टर को इस पूरे मामले की जानकारी दी गई थी। इस मामले में जो भी कार्यवाही बनती है वह कि जाएगी।

उधर इस मामले में पुलिस ने इस मामले रोहित गोयल पुत्र रमेश गोयल के खिलाफ आइपीसी की धारा 420 ,467 ,68 ,71 के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया हे जिसे वीरबार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले की पुष्टि सिरमौर अजय कृष्ण ने की है।

Read Previous

आखिर छः माह बाद कॉलेज भूमि की निशानदेही करने पहुंचे राजस्व कर्मी/महाविद्यालय प्रशासन ने करवाई डिमार्केशन की जियो टैगिंग व वीडियोग्राफी /32 बीघा 16 बिस्वा जमीन पूरी न होने पर कालिज प्रशासन को आपत्ति ।

Read Next

बढ़ती चैन स्नैचिंग व चोरियों की वारदातों पर अंकुश लगाने/जनता की सुरक्षा को लेकर पीस ऑफ इंडिया हिमाचल ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा ।

error: Content is protected !!