Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 6, 2024

हर्षवर्धन चौहान दी जिलावासियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई

News portals-सबकी खबर (नाहन ) आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने प्रदेश के लोगों विशेषकर सिरमौर जनपद को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा कि यह गौरव की बात है कि इस बार सिरमौर जिला को राज्य स्तरीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह की मेजबानी मिली है।
आयुष मंत्री ने कहा कि योग भारतीय परंपरा की बहुत ही प्राचीन विधा है और योग की उत्पत्ति भारतवर्ष से हुई मानी जाती है। उन्होंने कहा कि योग से व्यक्ति का मानसिक, शारीरिक, बौद्धिक व अध्यात्मिक विकास होता है। योग शरीर, मन और आत्मा को नियंत्रित करने में मदद करता है। व्यक्ति को तनाव और चिंता का प्रबंधन करने में भी सहायक है। उन्होंने सभी आयुवर्ग के लोगों को नित्य प्रति योग करने की सलाह देते हुए कहा कि योग व्यक्ति को अनेक विकारों से मुक्त करता है और विशेषकर युवाओं को बुरी संगति व नशे जैसी प्रवृतियों से भी दूर रखने में मदद करता है।
चौहान ने जिलावासियों को 21 जून को घरों से बाहर निकलकर योग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह हर्ष की बात है कि उन्हें राज्य स्तरीय समारोह में अपने लोगों के बीच आकर योग करने का अवसर मिला है।
बता दें कि हर्षवर्धन चौहान 21 जून को प्रातः सवा 6 बजे नाहन के चौगान मैदान में पहुंचेंगे और सबसे पहले भगवान धन्वंतरि को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इस अवसर पर वह अपना संदेश प्रदेशवासियों को देंगे। इसके उपरांत लगभग एक घंटे तक 1200 स्कूली बच्चों व अन्य संस्थानों के प्रतिभागियों के साथ योग क्रियाएं करेंगे। इस दौरान उनके साथ स्थानीय विधायक अजय सोलंकी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व जिलाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। योग प्रदर्शन के उपरांत आयुष मंत्री मीडिया से संवाद भी करेंगे। इसके बाद वह देहरादून के लिए रवाना होंगे और रात्रि ठहराव नाहन में होगा। वह 22 जून को शिमला के लिए रवाना होंगे।

Read Previous

बूथ जनसंपर्क अभियान, प्रत्येक बूथ पर 100 घरों में संपर्क करेगी भाजपा

Read Next

ढुलाई कार्य हेतु आवेदन आमंत्रित

error: Content is protected !!