Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 3, 2024

शिक्षकों और हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों की अधिकांश मांगों को पूरा करने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार का आभार

News portals- सबकी खबर (शिमला) अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की प्रेरणा से हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ हिमाचल प्रदेश के समस्त शिक्षकों और कर्मचारियों की तरफ से हिमाचल प्रदेश सरकार का हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों और शिक्षकों की अधिकांश मांगों को पूरा करने के लिए आभार व्यक्त करता है। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने इस संबंध में घुमारवीं में प्रैस वार्ता को संबोधित किया।
हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत मीडिया प्रमुख शशि शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार के ध्यान में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ द्वारा 16 सूत्रीय मांग पत्र रखा गया था। जिसमें से लगभग 14 मांगों को हिमाचल प्रदेश सरकार ने समय बद्ध और चरणवध तरीके से पूर्ण कर दिया है । इन मांगों में मुख्य रूप से एसएमसी शिक्षकों की सेवाओं को जारी रखने की गारंटी देना, उनके लिए छुट्टियों का प्रावधान करना और उनके लिए मातृत्व अवकाश का प्रावधान करना एक बहुत बड़ी राहत लेकर के आया है । डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि नई पेंशन स्कीम के अंतर्गत लगे कर्मचारियों को 2009 की अधिसूचना को लागू करके उनके आश्रितों के परिवारों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू करके एक बहुत बड़ी राहत कई वर्षों के पश्चात प्रदान की है । उन्होंने कहा कि आज नए पे कमीशन के एरियर सहित राइडर और अन्य प्रकार के कई वित्तीय लाभ विभिन्न वर्गों के शिक्षकों को प्रदान किए गए हैं । उन्होंने मुख्यमंत्री ठाकुर जय राम और हिमाचल प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि विगत साढ़े चार वर्षों में कई ऐसे मामले हैं जो बहुत पेचीदा थे जिनको मुख्यमंत्री के प्रयासों से अमलीजामा पहनाया गया है। उन्होंने कहा कि आउट सोर्स प्रणाली पर लगे हुए विभिन्न कर्मचारियों को नीति के तहत लाने की पहल सरकार ने की है। जो बरसों से शोषित थे। आज इस फैसले से उन्होंने राहत और चैन की सांस ली है। भाषा अध्यापकों को और संस्कृत अध्यापकों को टीजीटी का दर्जा देकर के और भाषा अध्यापकों संस्कृत अध्यापकों, जेबीटी अध्यापकों को अंतर जिला स्थानांतरण की नीति को संशोधित करके भी बहुत बड़ी राहत प्रदान की गई है ।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि जल्द ही 26.04.2010 की ऑप्शन बहाली की मांग को हिमाचल प्रदेश सरकार पूरा करेगी । प्रवक्ताओं को पदनाम पूर्वववत की तरह देगी और 2016 के पश्चात नियमितीकरण की आस में बैठे प्रधानाचार्य के साथ न्याय करेगी । हिमाचल प्रदेश के कर्मचारी सरकार की रीड की हड्डी हैं और लगातार सरकार के साथ सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने लगे हैं। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के ध्येय वाक्य राष्ट्र के हित में शिक्षा, शिक्षा के हित में शिक्षक और शिक्षक के हित में समाज की अवधारणा के साथ आगे बढ़ रहा है और विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। उन्होंने कहा कि आभार कार्यक्रम के रूप में घुमारवीं में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक बहुत बड़े कार्यक्रम का आयोजन 2 अक्टूबर को होना निश्चित हुआ था लेकिन प्रधानमंत्री के बिलासपुर प्रवास और नड्डा जी के ऊना ,हमीरपुर प्रवास के कारण मुख्यमंत्री अचानक 2 अक्टूबर को व्यस्त हो गए जिस कारण राज्य स्तरीय आभार कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। उन्होंने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री से चर्चा करके इस कार्यक्रम को भव्य रूप में किया जाएगा इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत संगठन मंत्री विनोद सूद , जिला अध्यक्ष बिलासपुर देवराज एवं प्रांत मीडिया प्रमुख शशि शर्मा मौजूद थे ।

Read Previous

पोस्ट डिजास्टर नीड असेसमेंट दल ने सिरमौर में बरसात के कारण हुए नुकसान का किया आंकलन

Read Next

ऊर्जा मंत्री तीन दिवसीय सिरमौर प्रवास के दौरान करेंगे विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

error: Content is protected !!