Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 4, 2024

महामारी के दूसरे दौर में आर्थिक सहायता दे सरकार -आम आदमी पार्टी

News portals-सबकी खबर (शिमला )

आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश प्रवक्ता राजीव भूषण अम्बिया ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए सरकार से मांग की है सरकार मौजूदा समय में जबकि कोरोना महामारी की दूसरी व भयानक लहर चल रही है तो सूबे के लोगों को आर्थिक सहायता का प्राभधान किया जाए , ताकि सूबे में ही रही लोगों को दिक्कतों से सामना करने कोई मुश्किल न हो पूरा देश आज इस महामारी से झूज रह है और इसमें हिमाचल भी अछूता नही रह है और सूबे के मुखिया सिवाए इसके कि जनता की ओर ध्यान दें वे अपने नए उड़नखटोले की यात्रा में मशगूल हैं और समय व पैसा दोनों बर्बाद कर रहे हैं। साथ ही सूबे की जनता को यह कभी भी नही भूलना चाहिए कि 5 लाख 10 हज़ार रुपये प्रति घण्टे के तर्ज पर खर्च करने बल हेलीकॉप्टर नही बल्कि जनता को इस समय असप्ताल में वेहतर सुबिधा के साथ ऑक्सीजन ,वेंटिलेटर ,दवाइयों आदि की सख्त जरूरत है न कि इस तरह के हेलीकॉप्टर जो कि महामारी के दौरान आमजन पर आफत बन उड़ रहा है केंद्र के साथ साथ प्रदेश भाजपा ने अपनी आंखें महामारी के दौरान हो रही इस तरह की पैसों की खपत पर पूरी तरह बन्द कर रखी हैं ।

आज यदि प्रदेश दूसरी बार लोकडौन की स्तिथि में जाता है तो हिमाचल के हर बेरोजगार वर्ग के साथ-साथ निजी वाहन चालकों व मजदूरों को आर्थिक सहायता देनी अति-अनिवार्य है क्योंकी सूबे के लोग अभी पहली बार मे लगे लोकडौन से ऊपर नही उठ पाएं है इस महामारी के दौरान हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारी की संख्या 15 लाख को पार कर चुकी है जिसका मतलब सीधा है कि 75 लाख की इस आबादी बाले प्रदेश में लगभग हर घर मे एक बेरोजगार है और इस स्तिथि में सूबे के मुखिया को शीघ्र अति शीघ्र राहत पैकेज की घोषणा करनी चाहिए ताकि बेरोजगारी व महामारी के कारण पैदा हुए हालातों से कुछ हद तक निजात मिल सके ।

मौजूदा सरकार को अपने अड़ियल स्वाव से हट कर आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार से सीख लेने की जरूरत है जो कि हर निजी वाहन चालक मजदूरों व बेरोजगारों के साथ हर समय खड़ी है व साथ राहत पैकेज में 5000 रुपये प्रति व्यक्ति व राशन देने की घोषणा करने तुरंत साथ ही अमल में लाया गया है। और दूसरी तरफ अब तक हिमाचल प्रान्त की सरकार खुद एक निर्णय भी नहीं कर पा रही और केंद्र की ओर टकटकी लगाए बैठी है ।साथ ही सूबे की जनता को भी इस बात से अब सबक लेना चाहिए लेना चाहिए व यह भी समझना चाहिए कि इस बुरे वक़्त के दौरान हेलीकॉप्टर जरूरी था या स्वस्थ्य सुविधाओं का वेहतर होना । अतः आने वाले समय मे इसका ध्यान रखे और डबल इंजन सरकार को बाहर का रास्ता दिखाया जाए।


इस वक़्त समूचे प्रदेश की जनता सदमे में है कि उनका आने बाला समय कैसा होगा कैसा नही ।जहां एक तरफ कोरोना के कारण आए दिन मौत का तांडव बढ़ता जा रहा है और सूबे के मुखिया की चुप्पी साधे केंद्र की ओर ताके जा रहै हैं । आम आदमी पार्टी प्रवक्ता राजीव भूषण अम्बिया ने सीधे सवाल में पूछा है कि अब तक सरकार ने सूबे की जनता के लिए इस महामारी से निजात पाने के लिए क्या कदम उठाए हैं ? आज महामारी के साथ साथ व्यापारिक वाहनों जैसे बसों व टेक्सी चालकों की हड़ताल जो की टैक्स को लेकर की गई है वो दिखा रही है हिमाचल सरकार ने किसी तरह से महामारी के दौर में लोगों को लूटने से कसर नही छोड़ी है ज्ञात रहे कि अब तक सरकार प्राइवेट स्कूलों की फीस को लेकर भी कोई निर्णय नही कर पाई है ।

आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश सूबे में अपनी सामर्थ्य के अनुसार हर जिले में अपने वॉलेंटर के साथ जनता के हर सम्भव सहायता के लिए प्रसाशनिक आदेशों के अनुसार जुटी है। साथ आम आदमी पार्टी ने जनता से भी अपील की है कि इस महामारी काल पर घर पर रहे और सुरक्षित रहें । बिना किसी कारण बाहर जाने से व भीड़ बाले इलाके से दूरी बना कर रखे ।

Read Previous

अपनी बहन के घर समारोह में शिरकत करने गई महिला ने मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा दी

Read Next

शिलाई : आसमानी बिजली गिरने से 6 बकरियां की मौके पर ही मौत, बुजुर्ग हुआ घायल

error: Content is protected !!