Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 2, 2024

नई वर्ष तक तैयार हो जाएगा पांवटा नप की कूड़ा डंपिंग साइट|

 News Portals-सबकी खबर पांवटा साहिब

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में भले ही लंबे अंतराल के बाद ही सही लेकिन अब  कूड़ा डंपिंग साइट बनकर तैयार हो जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले वर्ष जनवरी माह में यह साइट तैयार हो जाएगी और नगर का कूड़ा यमुना नदी के किनारे डंप करने के वजाय उक्त स्थान पर डंप होना शुरू हो जाएगा। बुधवार को नगर परिषद पांवटा की चेयरपर्सन कृष्णा धीमान, उपाध्यक्ष नवीन शर्मा और ईओ एसएस नेगी सहित जेई ललित गोयल ने मौके पर पहुंचकर कार्य का जायजा लिया।

उन्होंने उम्मीद जताई कि दिसंबर अंत तक कार्य पूरा हो जाएगा और जनवरी माह में यह साइट कूड़े के डंपिंग के लिए शुरू कर दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक केदारपुर में स्थित डंपिंग साइट का काम शुरू किया जा चुका है। केदारपुर में पांच बीघा में फैली नगर परिषद की प्रस्तावित डंपिंग साइट की बाउंड्री वॉल तैयार कर दी गई है। इसके अलावा पिट्स भी खोदे जा रहे हैं। नगर परिषद ने पोलिथीन बेलिंग मशीन भी खरीद ली है जो जल्द ही डंपिंग साइट पर शिफ्ट की जाएगी। गौर हो कि इस साइट को डवलेप करने के लिए नगर परिषद तकरीबन 35 लाख रुपए खर्च करने वाली है, जिसमें सूखा और गीला कूड़े को अलग करवाकर खाद भी तैयार करवाई जाएगी।

इस समय नगर का सारा कूड़ा यमुना नदी के किनारे डंप किया जा रहा है, जिसमें आए दिन कोई शरारती तत्त्व आग लगाकर शहर को धुआं-धुआं भी कर रहा है। साथ ही बरसात के दौरान यह गंदगी नदी में मिल रही है, लेकिन अब केदारपुर में डंपिंग साइट तैयार होने के बाद नगर का कूड़ा सुरक्षित तौर पर यहां डंप किया जाएगा। वहीं इस बारे में चेयरपर्सन कृष्णा धीमान, उपाध्यक्ष नवीन शर्मा और ईओ एसएस नेगी ने बताया कि जल्द ही डंपिंग साइट शुरू कर दी जाएगी। प्रयास किए जा रहे हैं कि नए वर्ष से पहले यहां पर काम शुरू किया जा सके, ताकि यमुना नदी में कूड़ा डालने से निजात मिल सके।

Read Previous

श्रद्धालुओं के लिए कूड़ा रखने के लिए चूड़धार के रास्ते में लगाए 12 कूड़ादान |

Read Next

पत्र बम पर बोले धूमल, ठीक नही ऐसे रिवाज।

error: Content is protected !!