Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 2, 2024

मनचाही गाड़ी खरीदवाने के नाम पर फर्जी फाइनेंस करने वाले गिरोहबी का दूनपुलिस द्वारा किया गया खुलासा

News portals सबकी खबर 

देहरदून में मनचाही गाड़ी खरीदवाने के नाम पर फर्जी फाइनेंस द्वारा ठगी करने का मामला सामने आया है  | इन्टरनैशनल एडवर्टाइजिंग  कम्पनी का एक एड “गाडी खरीदें आप किस्तें देंगे हम” देखा।  देखने के बाद मैं इन्टरनैशनल एडवर्टाइजिंग कम्पनी के कार्यालय नीलकंठ आर्केड, राजपुर रोड में गया, जहां तीन लोग जिनके नाम क्रमशः राघव गुप्ता, उदित चड्ढा तथा सोहेल अहमद जो तीनों जम्मू कश्मीर के निवासी हैं, के द्वारा बताया गया कि हमारी कम्पनी एक नई स्कीम चला रही है, जिसके अन्तर्गत ग्राहक अपनी मनपसंद गाडी, जिसे वो खरीदना चाहते हैं, कि कुल कीमत का 20 प्रतिशत देकर गाडी ले सकते हैं, शेष 80 प्रतिशत का भुगतान हमारी कम्पनी द्वारा किया जायेगा। इसके बदले में इन्हें 05 वर्षों तक प्रचार हेतु कम्पनी का लोगो उक्त वाहन में लगाना पडेगा। इसके तहत उक्त व्यक्तियों ने हमसे गाडी की कुल कीमत का 20 प्रतिशत, जो अलग-अलग लोगों से डेढ लाख से दो लाख तक है,

लिये गये और कहा कि दिनांक: 09-07-2020 को आपको कार की डिलीवरी दी जायेगी, इस दौरान आपको 11-11 हजार रूपये की धनराशि का अलग से भुगतान शोरूम में कार बुकिंग हेतु देना होगा। लेकिन जब हम लोग 09-07-2020 को कम्पनी के उक्त कार्यालय में गये तो उनका कार्यालय बन्द मिला तथा उक्त तीनों व्यक्तियों के मोबाइल फोन भी स्विच आफ मिले, साथ ही सेंवला कला में जिस फ्लैट में ये लोग किराये पर रहते थे वहां से भी ये सभी लोग फरार थे। उक्त सूचना पर तत्काल चौकी धारा में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा घटना के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। घटना के अनावरण हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी, नगर के नेतृत्व में तत्काल कोतवाली नगर व एसओजी की संयुक्त टीम का गठन किया गया। अभियुक्तों की तलाश के दौरान उनका एक जीप संख्या: जे0के0-01-ए0एफ0-0013 से फरार होना प्रकाश में आया, जिस पर तत्काल् टीमों को उक्त जीप की तलाश हेतु लगाया गया।

फरार अभियुक्तों के मोबाइल लोकेशन के द्वारा अभियुक्तोें का सहारनपुर के रास्ते दिल्ली की ओर जाना प्रकाश में आया। जिस पर तत्काल एक टीम को उक्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु रवाना किया गया। दिल्ली पहुंचकर अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी करने पर स्थानीय पुलिस की सहायता से जानकारी प्राप्त हुई की उक्त वाहन की लोकेशन एम्स हास्पिटल दिल्ली के आप-पास ट्रेस हुई है। जिस पर टीम द्वारा तत्काल उक्त लोकेशन पर पहुंच कर दिल्ली एम्स के पास पार्किंग में उक्त वाहन में सवार दो अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि घटना में सम्मिलित हम तीनो लोग देहरादून से एक साथ ही दिल्ली को चले थे, दिल्ली पहुंचकर हमारा एक साथी राघव गुप्ता दिल्ली से सारा पैसा लेकर बस व अन्य माध्यमों से जम्मू की ओर रवाना हो गया है। चूंकि उसके पास सारा पैसा था तथा एक साथ जाने में चैकिंग का भी खतरा था इसी कारण हमने उसे अकेले भेज दिया। जिसके पश्चात हम दोनो की भी अपनी इसी जीप से जम्मू की ओर रवाना होने की योजना थी, किन्तु पुलिस द्वारा हमें गिरफ्तार कर लिया गया। घटना में प्रयुक्त वाहन के विषय मंे जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि पूर्व में उक्त वाहन के सम्बन्ध में थाना सदर, थानापुर श्रीनगर में धोखाधडी का एक अभियोग 205/19 धारा: 120 बी, 379, 420, 406 भा0द0वि0 वर्ष 2019 में दर्ज हुआ है।

Read Previous

हरियाणा में कोरोना के 372 नये मामले कुल सक्रमित 19741 |

Read Next

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में लिए अहम् फेसले |

error: Content is protected !!